नई दिल्ली/अहमदाबाद. लोकसभा चुनाव 2019 के तीसरे चरण में 15 राज्‍यों की 115 लोकसभा सीटों पर मंगलवार को वोटिंग हो रही है. इस चरण में गुजरात की सभी 26 सीटों पर चुनाव हो रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद के रानिप में मतदान किया. उनके साथ इस दौरान बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह भी मौजूद रहे. इससे पहले पीएम अपने घर पर मां के पास गए और आशीर्वाद लिया.

मां का आशीर्वाद लेने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी खुली जीप में बैठकर अहमदाबाद के रानिप के पोलिंग बूथ पर पहुंचे. वहां उन्‍होंने मतदान किया. इस दौरान पूरे रास्ते उनके समर्थकों का हुजुम उमड़ा पड़ा था और लोग मोदी-मोदी के नारे लगा रहे थे.

VID की ताकत
मतदान के बाद पीएम मोदी ने देशवासियों को मतदान करने की अपील की. प्रधानमंत्री ने कहा, ‘आतंकवाद का शस्त्र आईईडी होता है और लोकतंत्र का शस्त्र वोटर आईडी होता है. मुझे विश्वास है कि वोटर आईडी की ताकत आईईडी से भी अनेक-अनेक गुना ज्यादा है. हम इस वोटर आईडी का महत्व समझें, अधिक से अधिक वोट करें.

कुंभ स्नान जैसा आनंद
उन्होंने कहा कि ये मेरे लिए गौरवपूर्ण पल है कि मेरे गृह राज्य गुजरात में वोट दिया. उन्होंने कहा कि जैसे कुंभ में स्नान कर आनंद मिलता है वैसे ही वोट डालकर आनंद मिलता है. उन्होंने कहा कि जो पहली बार जो वोट दे रहे हैं ये सदी उनकी ही सदी है, इसलिए नए मतदाताओं को वह विशेष आग्रह करेंगे कि वे सभी 100 फीसदी मतदान करें.