नई दिल्‍ली: लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर चुनाव प्रचार अपने चरम पर है. इस बीच जहां आज दूसरे चरण के लिए वोट डाले जा रहे हैं, वहीं तीसरे चरण के लिए चुनावी सरगर्मी तेज हो गई है. ऐसे में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ताबड़तोड़ चार चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. इसमें पहली रैली जहां गुजरात में होगी, वहीं बाकी की दो रैलियां कर्नाटक में प्रस्‍तावित हैं. इसके बाद आखिरी रैली पीएम मोदी केरल में करेंगे.

आज सुबह साढ़े दस बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे पहले गुजरात के अमरेली में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद उनकी दो जनसभाएं कर्नाटक में प्रस्‍तावित हैं. बता दें कि कर्नाटक में बृहस्पतिवार को 14 लोकसभा सीटों पर होने जा रहे मतदान के साथ राजनीतिक दलों का ध्यान अब अगले हफ्ते होने वाले अगले चरण के चुनाव पर है, जिसके लिए राज्य के उत्तरी क्षेत्र में दिग्गज नेता चुनाव प्रचार करने वाले हैं. राज्य की कुल 28 लोकसभा सीटों में उत्तरी हिस्से की 14 सीटों पर 23 अप्रैल को मतदान होगा. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बृहस्पतिवार को बगलकोट और चिक्कोडी लोकसभा क्षेत्रों में रैलियों को संबोधित करेंगे. वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इसके एक दिन बाद रायचूर और चिक्कोडी में प्रचार करने का कार्यक्रम है. कर्नाटक के बाद पीएम नरेंद्र मोदी तिरूवंतमपुरम में चुनावी रैली करेंगे.

देवगौड़ा, हेमामालिनी, डी राजा, राजबब्बर समेत अन्य प्रमुख नेताओं की किस्मत ईवीएम में होगी कैद

कर्नाटक में 14 सीटों पर 23 अप्रैल को डाले जाएंगे वोट
जिन 14 सीटों पर 23 अप्रैल को वोट डाले जाने हैं उनमें भाजपा सभी सीटों पर चुनाव लड़ रही है जबकि कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन ने क्रमश: 12 और दो सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं. उत्तरी जिलों के कई हिस्सों को भाजपा का गढ़ माना जाता है जहां लिंगायत समुदाय का वर्चस्व है.