रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास ने सोमवार को कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(राजग) राज्य की सभी 14 सीटों पर जीत दर्ज करेगा, भले ही एक्जिट पोल में गठबंधन के लिए छह-आठ सीटों का अनुमान लगाया गया है.

दास ने सोमवार को मीडिया से कहा कि विभिन्न एक्जिट पोल के चुनावी अनुमान झारखंड की अलग-अलग तस्वीर दिखाते हैं. एक समाचार चैनल ने 12 से 14 सीटों का अनुमान लगाया है. हम राज्य की सभी 14 सीटों को जीतने को लेकर आश्वस्त हैं. उन्होंने कहा कि राजमहल सीट पर कांटे की लड़ाई है. पार्टी कार्यकर्ताओं के फीडबैक के अनुसार, हमें राजमहल में 10 से 15 प्रतिशत मुस्लिम समुदाय के वोट मिलने की उम्मीद है और हम 5,000 से 10,000 मतों के अंतर से यह सीट जीतेंगे.

ओम प्रकाश राजभर ने पार कर दी थी सारी हदें, इसलिए किया गया बर्खास्त: महेंद्र नाथ

दास ने कहा कि रुझान स्पष्ट दिखा रहे हैं कि राजग को केंद्र में 300 से ज्यादा सीटें प्राप्त होंगी. नरेंद्र मोदी के 2014 में देश का प्रधानमंत्री बनने के बाद लोग सकारात्मक बदलाव के गवाह बने हैं. लोगों ने विपक्षी पार्टियों की नकारात्मक राजनीति को खारिज कर दिया है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि स्वतंत्रता के बाद पहली बार किसी मौजूदा सरकार के पक्ष में सकारात्मक लहर दिख रही है. राहुल गांधी और अन्य विपक्षी नेताओं को समझना चाहिए कि वे चुनाव हार चुके हैं. राहुल गांधी को एक मजबूत विपक्ष बनाने की कोशिश करनी चाहिए.

लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com