नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लोकसभा चुनाव के प्रचार के क्रम में देशभर के दौरे कर रहे हैं. देश के लगभग सभी राज्यों में राहुल अपनी रैलियों के माध्यम से लोगों को मोदी सरकार की गलत नीतियों और कांग्रेस के भावी कार्यक्रमों की जानकारी दे रहे हैं. व्यस्त कार्यक्रम के तहत राहुल को अधिकतर हवाई यात्राएं करनी पड़ रही हैं. शुक्रवार को भी राहुल गांधी की देश के कई इलाकों में रैलियां करने का कार्यक्रम है. उनका शुक्रवार को बिहार, ओडिशा और महाराष्ट्र में चुनावी कार्यक्रम है. लेकिन चुनाव सभा में रवाना होने से पहले ही शुक्रवार की सुबह राहुल गांधी के विमान के इंजन में खराबी आ गई. इस कारण राहुल गांधी ने अपनी रैलियों में देरी को लेकर लोगों से माफी मांगी है.

चुनावी सर्वे में पीएम मोदी ने राहुल गांधी को पछाड़ा, मगर रैलियों की ‘दौड़’ में पिछड़े

राहुल गांधी ने शुक्रवार की सुबह ट्वीट कर लोगों को अपने विमान के इंजन में आई खराबी के कारण रैली में देर होने की सूचना दी. साथ ही यह भी कहा है कि विमान में आई खराबी के कारण उन्हें दिल्ली लौटना पड़ रहा है. राहुल गांधी ने ट्वीट में कहा है, ‘आज पटना के लिए रवाना होने से पहले हमारे विमान के इंजन में खराबी की सूचना मिली है. इस कारण हमें वापस दिल्ली लौटने पर मजबूर होना पड़ रहा है.’ कांग्रेस अध्यक्ष ने अपने ट्वीट में कहा है, ‘आज बिहार के समस्तीपुर, ओडिशा के बालासोर और महाराष्ट्र के संगमनेर में चुनावी सभाएं होनी हैं. लेकिन विमान के इंजन में आई खराबी के कारण अब इन सभाओं में देर होगी. इसके लिए मैं खेद व्यक्त करता हूं.’

आपको बता दें कि बिहार के समस्तीपुर में कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए डॉ. अशोक कुमार को अपना प्रत्याशी घोषित किया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी डॉ. कुमार के लिए चुनावी रैली करने शुक्रवार को समस्तीपुर पहुंचने वाले हैं. वहीं ओडिशा के बालासोर में कांग्रेस पार्टी की तरफ से नवज्योति पटनायक लोकसभा चुनाव के मैदान में हैं. इधर, महाराष्ट्र के संगमनेर में भी राहुल गांधी की सभा होनी है.

लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com