नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दो सीट से लोकसभा चुनाव 2019 लड़ेंगे. कांग्रेस नेता एके एंटोनी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि राहुल गांधी ने दो जगहों से चुनाव लड़ने की सहमति दे दी है. अब वह अमेठी के साथ ही केरल के वायनाड से भी चुनाव लड़ेंगे. बता दें कि इसके पहले भी इस तरह की सूचना आ रही थी दक्षिण भारत में पार्टी को मजबूत करने के लिए राहुल गांधी दो जगह से चुनाव लड़ेंगे.

कांग्रेस ने कहा कि राहुल गांधी के दक्षिण भारत से चुनाव लड़ने की मांग थी. कार्यकर्ताओं ने इसके लिए कई बार अपील की थी. हालांकि, कांग्रेस ने कहा कि अमेठी राहुल की कर्मभूमि है. इसके साथ ही कांग्रेस ने सवाल किया है कि नरेंद्र मोदी बताएं कि वह गुजरात छोड़कर वाराणसी से क्यों चुनाव लड़ें? बता दें कि वायनाड कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल का ट्राई जंक्शन है. ऐसे में कांग्रेस एक बड़े अवसर के तौर पर इस सीट को देख रही है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, केरल में कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) ने मजबूती से चुनाव तैयारी शुरू की है. विपक्षी दल एलडीएफ गठबंधन से उसे चुनौती मिल रही है. ऐसे में राहुल गांधी के इस सीट से चुनाव लड़ने पर तीनों राज्यों में कांग्रेस को फायदा मिल सकता है. र

इससे पहले कांग्रेस के महासचिव और केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी ने मांग की थी कि राहुल गांधी को केरल से चुनाव लड़ना चाहिए. केरल में चुनाव तीन सप्ताह बाद है. ऐसे में राहुल गांधी के इस स्टेप को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है.