Lok Sabha Election Results: अभिनय से राजनीति में आए रजनीकांत ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को केंद्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वापसी पर शुभकामनाएं दी. बता दें कि देश में हुए लोकसभा चुनाव (lok sabha election) में बीजेपी के नेतृत्‍व में एनडीए भारी बहुमत की ओर आगे बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है.

रजनीकांत ने ट्वीट किया, “आदरणीय नरेंद्र मोदी जी को हार्दिक बधाई, आपने कर दिखाया! भगवान आपका भला करे.” रजनीकांत ने कहा था कि उनकी पार्टी तमिलनाडु में अगला विधानसभा चुनाव लड़ेगी.

एनडीए 300 सीटों के पार करते दिख रहा
बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 के लिए गुरुवार को हो रही वोटों की गिनती में अभी तक प्राप्त रुझानों के अनुसार भाजपा करीब 300 सीटों के साथ फिर से सत्ता में वापसी करती दिख रही है. अपराह्न तीन बजे तक प्राप्त रुझानों के अनुसार, भाजपा देश भर में 300 सीटों पर आगे चल रही है. कांग्रेस 50 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. अन्य दलों की बात करें तो आंध्रप्रदेश में वाईएसआर कांग्रेस का प्रदर्शन बेहद अच्छा दिख रहा है. पार्टी ने राज्य की सभी 24 सीटों पर बढ़त बना रखी है.

द्रमुक 23 सीटों पर आगे चल रही
तमिलनाडु में द्रमुक 23 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं, ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में 22 सीटों पर आगे चल रही है. उत्तर प्रदेश में मायावती की पार्टी बसपा 12 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. महाराष्ट्र में शिवसेना को 18 सीटों पर, जबकि बिहार में जद(यू) को 15 सीटों पर बढ़त मिली हुई है. लोजपा छह, राकांपा छह और शिअद दो सीटों पर बढ़त बनाए हुए है.

पलानीसामी अगले दो साल तक सरकार चला सकते हैं
बता दें कि तमिलनाडु में 22 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की गुुुरुवार को हो रही गिनती में सत्ताधारी अन्नाद्रमुक के अगले दो साल तक सरकार में बने रहने के संकेत मिल रहे हैं और राज्य के मुख्यमंत्री के पलानीसामी अगले दो साल तक सरकार चला सकते हैं.

22 सीटों में अन्नाद्रमुक 10 सीटों पर आगे
22 विधानसभा सीटों पर पर दो चरणों में 18 अप्रैल और 19 मई को मतदान हुए. इन 22 सीटों में अन्नाद्रमुक 10 सीटों पर आगे चल रही है. बहरहाल, लोकसभा चुनाव में पार्टी का प्रदर्शन ठीक नहीं है और महज दो लोकसभा सीटों पर उसकी बढ़त है. विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव में पार्टी का प्रदर्शन ठीक रहा है और वह 10 सीटों पर आगे चल रही है. वैसे, इन सीटों पर भी बढ़त का अंतर बड़ा नहीं है.

तमिलनाडु विधानसभा में ऐसी है स्‍थ‍िति
राज्य में 234 विधानसभा सीटें हैं. ऐसे में बहुमत के लिए 117 सीटों की जरूरत होती है. अन्नाद्रमुक के पास विधानसभा अध्यक्ष समेत 114 विधायक हैं. अन्नाद्रमुक जिन 10 सीटों पर आगे चल रही है, अगर वह वहां जीत गई तो मुख्यमंत्री पलानीसामी आसानी से दो साल तक सत्ता चला सकते हैं. विपक्षी द्रमुक 12 विधानसभा सीटों पर आगे चल रही है.