नई दिल्ली. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को भरोसा है कि लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में शामिल सभी दलों को अपेक्षा से अधिक सीटें हासिल होंगी. उनका कहना है कि राजग केंद्र में एक बार फिर तीन चौथाई बहुमत के साथ सरकार बनाएगा. राजनाथ सिंह शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी के नामांकन के दौरान उत्तर प्रदेश के वाराणसी में NDA के सहयोगी दलों के सभी प्रमुख नेताओं के जुटने से उत्साहित दिख रहे थे. इस मौके पर मीडिया के साथ बातचीत में उन्होंने कहा कि NDA को आगामी लोकसभा चुनाव में पूरे देश में तीन चौथाई सीटों पर जीत मिलेगी.

चुनावी सर्वे में पीएम मोदी ने राहुल गांधी को पछाड़ा, मगर रैलियों की ‘दौड़’ में पिछड़े

पीएम मोदी के वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन पर्चा भरने के दौरान NDA के लगभग सभी सहयोगी दलों के नेता इकट्ठा हुए हैं. इनमें जदयू अध्यक्ष और बिहार के सीएम नीतीश कुमार, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, शिवसेना के उद्धव ठाकरे, लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान, अपना दल (एस) की अनुप्रिया पटेल समेत कई नेता शामिल हैं. राजग नेताओं की यह भीड़ भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के अहमदाबाद लोकसभा सीट से नामांकन के समय भी दिखी थी. पीएम मोदी के नामांकन को लेकर केंद्र सरकार के कई मंत्री भी शुक्रवार को वाराणसी में मौजूद रहे.

इस मौके पर बनारस आईं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि वाराणसी देश के प्रधानमंत्री को चुन रहा है. उन्होंने मीडिया के साथ बातचीत में कहा, ‘वाराणसी संसदीय क्षेत्र देश की अन्य लोकसभा सीटों के मुकाबले सौभाग्यशाली हैं कि वे देश के प्रधानमंत्री का चुनाव कर रहे हैं, जबकि बाकी सभी सीटों पर जनता अपने सांसद को चुन रही है. इस मौके पर अपना दल (एस) की नेता और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा, ‘इसमें कोई संदेह नहीं है कि पीएम मोदी के नेतृत्व में एनडीए दोबारा सत्ता में लौट रहा है. वाराणसी की गलियों में जिस तरह लोग पीएम मोदी का स्वागत कर रहे हैं, उनका समर्थन कर रहे हैं, इसको देखकर यह बात साफ हो गई है कि मोदी एक बार फिर से देश के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं. इस बार हम लोग उत्तर प्रदेश में जीत का सभी पुराना रिकॉर्ड तोड़ देंगे.’

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने वाराणसी संसदीय सीट से नामांकन दाखिल करने से पहले गुरुवार की शाम शहर में रोड शो किया. 4 घंटे से ज्यादा तक चले इस रोड शो के दौरान वाराणसी के लंका से लेकर दशाश्वमेध घाट तक लाखों की संख्या में भाजपा समर्थकों का हुजूम उमड़ा था. गौरतलब है कि वर्ष 2014 के चुनाव में नरेंद्र मोदी ने वाराणसी और गुजरात के वड़ोदरा से भाजपा उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ा था. उन्हें दोनों ही जगहों से जीत हासिल हुई थी.

लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com