भोपालः लोकसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान 29 अप्रैल को होने वाला है. इस चरण में नौ राज्यों की 71 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे. इस चरण में कुल 943 उम्मीदवार मैदान में हैं. इनमें सबसे अमीर उम्मीदवार मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से कांग्रेस के नकुलनाथ हैं, जिनकी संपत्ति 660 करोड़ रुपये से अधिक है.

एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक रिफॉर्म और इलेक्शन वॉच द्वारा जारी ब्योरे के अनुसार, लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में 306 उम्मीदवार ऐसे हैं, जिनकी संपत्ति एक करोड़ रुपये से ज्यादा है. इनमें सबसे अमीर मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से कांग्रेस उम्मीदवार और राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ हैं. इनकी कुल संपत्ति 660 करोड़ रुपये है. वहीं इस चरण में चुनाव लड़ने वाले तीन ऐसे उम्मीदवार हैं, जिनके पास संपत्ति के तौर पर कुछ भी नहीं है. इनमें दो महाराष्ट्र और एक राजस्थान से हैं. तीनों निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं.

एडीआर के ब्योरे के अनुसार, एक करोड़ रुपये से अधिक वार्षिक आय वाले उम्मीदवारों में मुम्बई उत्तर मध्य से प्रिया दत्त हैं, जिनकी आय 13,82,8560 रुपये है. वहीं मध्य प्रदेश के जबलपुर से कांग्रेस उम्मीदवार विवेक तन्खा इस सूची में दूसरे क्रम पर हैं, जिनकी वार्षिक आय 11,58,83,659 रुपये है.