भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में साधु-संतों की टोली के साथ सड़कों पर उतरे कांग्रेस के उम्मीदवार व पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि भगवा पर किसी का एकाधिकार नहीं है. राजधानी में बुधवार को साधु-संतों ने पूजा-अर्चना कर पुराने भोपाल में रोड शो शुरू किया. साधु संतों की इस टोली का नेतृत्व कंप्यूटर बाबा कर रहे थे. इस रोड शो में दिग्विजय सिंह भी साथ में थे. यह रोड शो पीरगेट सहित भोपाल की संकरी गलियों से होकर गुजरा. भोपाल के भवानी चौक से निकला जुलूस लखेरापुरा, सुभाष चौक, जुमेराती, हनुमान गंज, घोड़ा नक्कास होते हुए नादरा बस स्टैंड पर समाप्त हुआ. जुलूस में चल रहे लोग दिग्विजय सिंह के समर्थन में नारे लगा रहे थे. जुलूस में ‘धर्म की जय हो, अधर्म का नाश हो’ के नारे खूब लगे. वहीं दिग्विजय सिंह को नर्मदा भक्त बताते हुए ‘नर्मदे हर’ के नारे भी लग रहे थे.

लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com

राजधानी की सड़कों पर उतरे साधु-संतों के हाथों में कांग्रेस के झंडे के साथ भगवा झंडा भी था. इस मौके पर संवाददाताओं ने दिग्विजय सिंह से पूछा कि क्या बात है कि कांग्रेस के झंडों के साथ भगवा झंडा भी नजर आया है. इस पर सिंह ने पलटवार करते हुए पूछा, “भगवा झंडे पर किसी का एकाधिकार है क्या.” साधु-संतों की टोलियां जब भोपाल की सड़कों पर गुजरी तब कई लोगों ने घर-घर मोदी व हर-हर मोदी के नारे लगाए. सड़क किनारे खड़े लोगों ने नारे लगाए तो रोड शो कर रहे साधु-संतों के बीच से भी कई लोग मोदी के नारे लगाने लगे. इस तरह का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ.

टीवी चैनल जी न्यूज के साथ बातचीत में कंप्यूटर बाबा ने भारतीय जनता पार्टी पर धोखेबाजी का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, ‘बीजेपी धोखेबाज पार्टी है. इसलिए हम दिग्विजय सिंह के लिए जनता से समर्थन मांग रहे है.’ आपको बता दें कि भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी ने प्रज्ञा सिंह ठाकुर को चुनाव मैदान में उतारा है. प्रज्ञा सिंह ठाकुर पर मालेगांव बम धमाकों में शामिल होने का आरोप है.

रोड शो के बाद साधु-संतो की टोली बसों पर सवार होकर गांव की ओर रवाना हो गई. यह साधु-संत कंप्यूटर बाबा के आमंत्रण पर भोपाल आए हैं. दिग्विजय सिंह के समर्थन में जुलूस निकालने वाले कंप्यूटर बाबा ने कहा, “सिंह को जिताने साधु-संत भोपाल आए हैं. इस रोड शो में शामिल होने देश के विभिन्न हिस्सों से साधु संत पहुंचे है.” इससे पहले मंगलवार को राजधानी में जमा हुए साधुओं ने कंप्यूटर बाबा की अगुवाई में हठयोग किया था. इस मौके पर दिग्विजय सिंह भी पत्नी के साथ आयोजन स्थल पर पहुंचे थे और हवन कुंड में आहुति दी थी.