बालाघाट: मध्यप्रदेश की बालाघाट लोकसभा सीट से भाजपा के वर्तमान सांसद बोध सिंह भगत की टिकट काट कर ढाल सिंह बिसेन को इस सीट से पार्टी का प्रत्याशी बनाए जाने को लेकर रविवार को भाजपा कार्यकर्ताओं ने बालाघाट में जमकर हंगामा किया. इसके चलते पुलिस को प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए हल्का बल प्रयोग करना पड़ा. हालांकि, इसमें किसी के घायल होने की खबर नहीं है. कोतवाली बालाघाट के थाना प्रभारी महेन्द्र सिंह ठाकुर ने बताया, ”उग्र प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा.”  पार्टी के जिला कार्यालय में इस सीट पर पार्टी की रणनीति बनाए जाने को लेकर बैठक होनी थी, लेकिन सांसद के 500 से अधिक समर्थक 30 से अधिक वाहनों से भाजपा कार्यालय पहुंचे और पार्टी के कार्यालय पर ताला लगा दिया और वहां नारेबाजी करने लगे. इस दौरान भगत और ढाल स‍िंंह  बिसेन के समर्थकों में तू-तू, मैं-मैं होती रही.

बालाकोट एयर स्‍ट्राइक का फैसला इसलिए लिया…खेल वहीं खेला जाना चाहिए: PM मोदी

भाजपा ने भगत का टिकट काट कर उनके स्थान पर 29 मार्च को बालाघाट से बिसेन को अपना प्रत्याशी बनाया है. पार्टी के निर्णय से नाराज होकर भगत के समर्थक पार्टी से मांग कर रहे थे कि बिसेन की उम्मीदवारी रद्द कर भगत को पार्टी का नया प्रत्याशी बनाया जाए. बता दें कि साल 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में बालाघाट सीट से भगत लगभग एक लाख वोटों से चुनाव जीते थे.

PM मोदी के भाषण पर विजय माल्‍या का रिएक्‍शन, कहा- सरकार ने पोस्‍टर ब्‍वॉय की तरह मेरा इस्‍तेमाल किया

रविवार सुबह 11 बजे से यहां पार्टी के जिला कार्यालय में इस सीट पर पार्टी की रणनीति बनाए जाने को लेकर बैठक होनी थी, लेकिन मौजूदा सांसद के 500 से अधिक समर्थक 30 से अधिक वाहनों से भाजपा कार्यालय पहुंचे और पार्टी के कार्यालय पर ताला लगा दिया और वहां नारेबाजी करने लगे. इस दौरान भगत एवं बिसेन के समर्थकों में तू-तू, मैं-मैं होती रही.

PM मोदी बोले- गांधी जैसी जेल में रहे, कर्ज लेकर भागने वालों को वैसी जेलों में रखूंगा

बाद में पार्टी विधायक एवं मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन लगभग तीन बजे बीजेपी प्रत्याशी ढाल सिंह बिसेन को लेकर भाजपा कार्यालय दल-बल के साथ पहुंचे और पुलिस हस्तक्षेप के बाद भगत के समर्थकों को तितर-बितर किया गया और कार्यालय का ताला तोड़कर बैठक करीब चार घंटे विलंब से प्रारंभ की गई.

भारतीय ट्राइबल पार्टी 6 राज्‍यों और 2 केंद्र शासित प्रदेश समेत लड़ेगी लोकसभा चुनाव

भाजपा के बालाघाट जिला अध्यक्ष रमेश रंगलानी ने बताया, टिकट का निर्णय पार्टी ने लिया है. कार्यकर्ताओं के असंतोष एवं आज के घटनाक्रम के संबंध में पार्टी आला कमान को अवगत करा रहा हूं. इस बीच, पार्टी कार्यकर्ताओं ने ऐलान कर दिया कि अगर बोध सिंह भगत को टिकट नहीं मिली तो लगभग 300 से अधिक पार्टी कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे देंगे. इस ऐलान के बाद बालाघाट से लेकर भोपाल तक भाजपा में खलबली मच गई.