इंदौर (मध्य प्रदेश): इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के चीफ सैम पित्रोदा ने कहा है कि राहुल गांधी ‘पप्पू’ नहीं हैं. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी एक पढ़े-लिखे उच्च शिक्षित, दिमागदार इंसान हैं. और भारत को उनके नेतृत्व की ज़रूरत है. देश युवा नेतृत्व चाहता है.

सैम पित्रोदा ने मध्य प्रदेश के इंदौर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि राहुल गांधी ने उनसे कई बार चर्चा की है कि वह देश को किस तरह से आगे ले जाएंगे. पिछले 10 साल में बीजेपी ने उनके लिए चाहे जो कहा हो, लेकिन मुझे उनपर भरोसा है. वह पप्पू नहीं हैं, बल्कि एक उच्च शिक्षित, बुद्धिमान इंसान हैं. भारत को युवा नेतृत्व की ज़रूरत है. भारत को ऐसे दिमाग की ज़रूरत है, जिसके पास काम की तकनीकी हो, न कि सिर्फ जुमले. भारत को एक ऐसे नेतृत्व की ज़रूरत है, जो लोगों और लोकतंत्र में यकीन रखते हुए ‘हम’ के साथ बात करता हो, न कि ‘मैं’ कहता हो. मुझे यकीन है कि राहुल गांधी काफी अच्छी चीज़ें कर सकते हैं.

मायावती की अमेठी-रायबरेली के वोटरों से अपील- गठबंधन का हर वोट मिले सोनिया और राहुल को

सैम ने कहा कि मैं इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के साथ बेहद नजदीक रहकर काम किया है. उन्होंने कहा कि इस समय भारतीय लोकतंत्र दांव पर है. सैम पित्रोदा ने पीएम मोदी के उस बयान की भी निंदा की, जिसमें उन्होंने कहा था कि राजीव गांधी भ्रष्टाचारी नंबर एक थे और इसी रूप में उनका जीवन ख़त्म हो गया. सैम ने कहा कि ऐसा कहने की क्या ज़रूरत थी. मैं शर्मिंदा हूं. मैं भी एक गुजराती हूं और वहाँ से आता हूं जहां के महात्मा गांधी थे. पीएम मोदी लगातार झूठ फैला रहे हैं.

राजस्थान में हम मिशन-25 पर कर रहे काम, कांग्रेस जीतेगी सभी सीटें: डिप्टी सीएम सचिन पायलट

सैम ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि नौकरियां नहीं दी गईं, कोई स्मार्ट सिटी नहीं बनी, किसान परेशान हैं. नोटबंदी एक बड़ी गलती थी. इसके बाद भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है और बातचीत सिर्फ एयर स्ट्राइक की हो रही है. उन्होंने कहा कि पांच साल में बीजेपी ने क्या किया, इस पर बात होनी चाहिए. बीजेपी को अपना रिपोर्ट कार्ड दिखाना चाहिए. ये और बुरा है कि बीजेपी इस पर बात नहीं करना चाहती है. सैम पित्रोदा ने ये भी कहा कि इस सरकार में ईडी और इलेक्शन कमीशन पर कब्जा कर लिया गया है.

लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com