सम्भल (उत्तर प्रदेश): लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) में ‘चौकीदार’ को लेकर जारी जोर-आजमाइश जारी है. चौकीदारों को चुनाव का प्रतीक मान लिया गया है. पीएम मोदी सहित भाजपा के कई नेताओं ने अपने नाम के आगे चौकीदार लगा लिया है, वहीं उत्तर प्रदेश के संभल लोकसभा सीट (Sambhal Lok Sabha Seat) से भाजपा के उम्मीदवार ने चौकीदारों को संग ले जाकर नामांकन किया. नामांकन करने वह चौकीदारों के साथ पहुंचे.

भाजपा नेता परमेश्वर लाल सैनी (Parmeshwar Lal Saini) को भाजपा ने टिकट दिया है. संभल लोकसभा सीट से वह चुनाव लड़ रहे हैं. वह आज नामांकन दाखिल करने पहुंचे. अपने समर्थकों के साथ नामांकन करने पहुंचे. उन्होंने डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. इससे पहले उन्होंने डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यापर्ण करने के साथ ही पैर भी छुए. इसके बाद वह चौकीदारों के साथ नामांकन करने पहुंचे. बताते हैं कि उनके साथ एक दो नहीं बल्कि बड़ी संख्या में चौकीदार थे.

कोर्ट ने कहा- पत्नी को भत्ता दो, एक्टर बोला- कांग्रेस सरकार बनने पर ‘आय स्कीम’ के रुपए मिलने पर दूंगा

नामांकन के बाद सैनी ने संवाददाताओं से कहा कि वह अब सम्भल के चौकीदार बनेंगे. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने नाम के आगे चौकीदार शब्द लगाकर चौकीदारों को इतना सम्मान दिया है. मैं भी चौकीदारों के साथ हूं. मैंने भी अपने नाम के आगे चौकीदार लगा लिया है.