नई दिल्ली: पटना साहिब (Patna Sahib) से सांसद शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने शनिवार को औपचारिक तौर पर कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ले ली. आज ही कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघ्न को टिकट भी मिल गया है. कांग्रेस ने उन्हें पटना साहिब से ही टिकट दिया है. कांग्रेस द्वारा आज लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए चार उम्मीदवारों की सूची में शत्रुघ्न का नाम पहले नंबर पर है.

इससे पहले आज ही एक कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस से जुड़ते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा था कि देश के निर्माता गांधी, नेहरू और पटेल की पार्टी है कांग्रेस. उन्होंने कहा, आज पार्टी का स्थापना दिवस है.उन्होंने बताया कि किस तरह से नाना जी देशमुख उन्हें पार्टी में लेकर आएं और अटल-आडवाणी का मार्गदर्शन मिला, उससे आगे बढ़ता गया. उन्होंने कहा कि वह यशवंत सिन्हा, मुरली मनोहर जोशी से लेकर आडवाणी और सुमित्रा महाजन के साथ किसी तरह का सलूक हुआ है. शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, टैलेंट कहीं है तो भारतीय कांग्रेस में है. नोटबंदी विश्व का सबसे बड़ा घोटाला है. जीएसटी से व्यापार तबाह हो गया. मोदी ने अपनी मां तक को लाइन में लगा दिया. उन्होंने कहा कि वादे किए जा रहे हैं. पार्टी में पता नहीं किस तरह से नए सदस्य बनाया जा रहा है. मैं तो साक्षी रहा हूं. उन्होंने कहा कि बीजेपी वन मैन शो और टू मैन आर्मी हो गई है.

सीनियर नेताओं के साथ गलत व्यवहार
शत्रुघ्न सिन्हा लंबे समय से मोदी सरकार की आलोचना कर रहे थे. उन्होंने कहा, बीजेपी जिससे मैं लंबे समय से जुड़ा था, उसे छोड़ना मेरे लिये ‘‘पीड़ादायक’’ था. लेकिन एल. के. आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, अरुण शौरी और यशवंत सिन्हा जैसे पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ जिस तरह से बर्ताव किया गया, उससे मैं आहत था. बीजेपी ने लोकसभा चुनावों में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं आडवाणी और जोशी को इस बार चुनाव मैदान में नहीं उतारा है.


शत्रुघ्न के अलावा हिमाचल प्रदेश की हमीरपुर लोकसभा सीट से राम लाल ठाकुर, पंजाब के खडूर साहिब से जसबीर सिंह गिल, पंजाब की सुरक्षित सीट से फतेहगढ़ साहिब से डॉ. अमर सिंह, पंजाब की एक और सुरक्षित सीट से फरीदकोट सीट से मोहम्मद सादिक को कोंग्रस ने टिकट दिया है.