नई दिल्ली. शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा ने मंगलवार को समाजवादी पार्टी की सदस्यता ले ली. उन्होंने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव की उपस्थिति में पार्टी की सदस्यता ली. कयास लगाए जा रहे हैं कि वह लखनऊ में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ सकती हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूनम सिन्हा समाजवादी पार्टी के टिकट पर बहुजन समाज पार्टी के समर्थन से इस सीट से चुनाव लड़ेंगी. कांग्रेस के सूत्रों ने कहा कि पार्टी ने लखनऊ से किसी भी उम्मीदवार को नहीं उतारने और सिन्हा को समर्थन देने का निर्णय लिया है. इससे राजनाथ सिंह और पूनम सिन्हा के बीच सीधे टक्कर होने की संभावना है. बताया जा रहा है कि लखनऊ उन सात सीटों में शामिल है जिसके बारे में कांग्रेस ने कहा था कि वह इन सीटों को सपा-बसपा गठबंधन के लिए छोड़ देगी.

ये है रणनीति
राजनाथ सिंह के खिलाफ संयुक्त विपक्षी उम्मीदवार खड़ा करने का उद्देश्य केंद्रीय मंत्री को उनके संसदीय क्षेत्र तक सीमित रखने का है. सपा के सूत्रों ने कहा कि पार्टी ने पहले ही अपना होमवर्क पूरा कर लिया है. सपा के एक नेता ने कहा, “लखनऊ में 3.5 लाख मुस्लिम वोटरों के अलावा, चार लाख कायस्थ मतदाता हैं और 1.3 लाख सिंधी मतदाता हैं. यह उनकी उम्मीदवारी को बड़ी ताकत प्रदान करेगा.” पूनम सिन्हा सिंधी हैं और उनके पति शत्रुघ्न सिन्हा कायस्थ हैं.