नई दिल्ली: दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन पर बातचीत का अब तक कोई नतीजा नहीं निकलने के मद्देनजर कांग्रेस अब राष्ट्रीय राजधानी की सभी सात लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों की जल्द घोषणा करने की तैयारी में है. पार्टी के एक वरिष्ठ नेता के मुताबिक उम्मीदवारों की घोषणा अगले 48 घंटों के भीतर की जा सकती है. सूत्रों का कहना है कि पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित खुद पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकती हैं.

कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि सातों सीटों पर बड़े नामों को उतारा जाएगा. चर्चा यह भी चल रही है कि पूर्व केंद्रीय मंत्रियों कपिल सिब्बल को चांदनी चौक और अजय माकन को नई दिल्ली लोकसभा सीट से टिकट दिया जा सकता है. इसके अलावा पूर्वी दिल्ली से शीला दीक्षित, उत्तर पूर्वी दिल्ली से जेपी अग्रवाल और उत्तर पश्चिम दिल्ली से राजकुमार चौहान अथवा राजेश लिलोठिया के नामों की चर्चा है.

कांग्रेस दक्षिणी दिल्ली और पश्चिमी दिल्ली सीटों पर भी कुछ बड़े नामों पर विचार कर रही है. गौरतलब है कि आप के साथ गठबंधन को लेकर अब तक कोई नतीजा नहीं निकला है. कांग्रेस सिर्फ दिल्ली में गठबंधन चाहती है तो आप दिल्ली के साथ हरियाणा और चंडीगढ़ में भी तालमेल पर जोर दे रही है.

इस बीच ‘आप’ ने मंगलवार को कहा कि उसके लोकसभा उम्मीदवार बृहस्पतिवार से अपना नामांकन दाखिल करना शुरू करेंगे. वरिष्ठ ‘आप’ नेता गोपाल राय ने कहा कि पार्टी के पश्चिम दिल्ली के उम्मीदवार बलबीर सिंह जाखड़ बृहस्पतिवार को नामांकन दाखिल करेंगे वहीं चांदनी चौक से उम्मीदवार पंकज गुप्ता, पूर्वी दिल्ली से उम्मीदवार आतिशी और उत्तर पश्चिम दिल्ली से प्रत्याशी गुगन सिंह शनिवार को नामांकन दाखिल करेंगे.

दक्षिण दिल्ली से पार्टी के प्रत्याशी राघव चड्ढा, उत्तर पूर्व दिल्ली से दिलीप पांडेय और नयी दिल्ली से उम्मीदवार ब्रजेश गोयल सोमवार को नामांकन भरेंगे. राय ने कहा कि सभी उम्मीदवार नामांकन दाखिल करने से पहले रोडशो करेंगे जिनमें वरिष्ठ नेता शिरकत करेंगे.

(इनपुट-भाषा)