नई दिल्ली: बीजेपी ने मंगलवार को उत्तर पश्चिम दिल्ली से गायक हंस राज हंस को पार्टी उम्मीदवार बनाए जाने की घोषणा की. यह घोषणा नामांकन दाखिल करने की अंतिम समय सीमा से कुछ घंटों पहले की गई. उत्तर-पश्चिम दिल्ली से मौजूदा सांसद उदित राज ने सीट से उम्मीदवार नहीं बनाए जाने पर इस्तीफा देने और निर्दलीय उम्मीदवार के तौर खड़ा होने की धमकी दी थी.

पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने बताया कि हंस राज को उम्मीदवार बनाने की घोषणा में देरी के पीछे एक कारण यह भी था. हंस राज के सामने आम आदमी पार्टी के गुग्गन सिंह और कांग्रेस के राजेश लिलोठिया की चुनौती होगी.

इस सीट से बीजेपी मौजूदा सांसद उदित राज ने मंगलवार सुबह कहा कि यदि उन्हें लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं दिया गया तो वह पार्टी से इस्तीफा दे देंगे और वह उत्तर पश्चिम दिल्ली संसदीय सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ सकते हैं. उत्तर पश्चिम दिल्ली से मौजूदा सांसद राज ने कहा कि वह पार्टी के जवाब के लिए कुछ समय प्रतीक्षा करेंगे और फिर निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर सुबह 10 बजे सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे.

राज ने ट्वीट किया, ”मैं टिकट का इंतजार कर रहा हूं. यदि मुझे टिकट नहीं मिला, तो मैं पार्टी को अलविदा कह दूंगा”. इससे पहले राज आधी रात को अपने दर्जनों समर्थकों के साथ पंत मार्ग पर दिल्ली भाजपा कार्यालय में पहुंचे थे और उन्होंने वहां हंगामा किया था.

राज ने सोमवार को कहा था कि उन्होंने भाजपा प्रमुख अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से टिकट के विषय में बात करने की कोशिश की, लेकिन उन्हें उनका कोई जवाब नहीं मिला.