लखनऊ: लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आज लोकसभा प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. इसमें उत्तर प्रदेश के 28 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया गया है. इनमें से वर्तमान में 6 सांसदों का टिकट काट दिया गया है.

इसमें मोदी सरकार में केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री और शाहजहांपुर से लोकसभा सांसद कृष्णा राज का टिकट काटा गया है. कृष्णा राज केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री हैं. उनकी जगह अरुण सागर को प्रत्याशी बनाया गया है. वहीं, आगरा से वर्तमान सांसद और एससी कमीशन के अध्यक्ष रामशंकर कठेरिया का टिकट काटकर प्रदेश सरकार के मंत्री एसपी बघेल को प्रत्याशी बनाया गया है. संभल के सासंद सतपाल सैनी का टिकट काट कर परमेश्वर सैनी को उम्मीदवार बनाया गया है. इसी प्रकार हरदोई से अंशुल वर्मा का टिकट काटकर जय प्रकाश रावत को उम्मीदवार बनाया गया है. मिश्रिख सांसद अंजूबाला की जगह अशोक रावत को टिकट दिया गया हैं.

आडवाणी की चुनावी राजनीति समाप्त, चुनाव नहीं लड़ेंगे भाजपा के वयोवृद्ध नेता!

फतेहपुर सीकरी से सांसद चौधरी बाबूलाल का टिकट काट कर राजकुमार चहर को टिकट दिया गया. जिन 6 लोगों का टिकट कटा है उनमें से 4 ओबीसी और दो अनुसूचित जाति से हैं. गौरतलब है कि भाजपा ने आज 184 प्रत्याशियों की सूची जारी की है. इसमें भाजपा के संरक्षक मंडल के सदस्य लालकृष्ण आडवाणी का गांधीनगर गुजरात से टिकट काटकर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह खुद चुनाव मैदान में हैं.