लखनऊ: लोकसभा चुनाव के छठे चरण के तहत उत्तर प्रदेश में 14 लोकसभा सीटों पर दोपहर तीन बजे तक 43.35 प्रतिशत मतदान हो चुका है. तेज धूप के बावजूद भी लोगों को मतदान केन्द्रों पर अपनी बारी का इंतजार करते देखा गया. संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी रमेश चन्द्र के मुताबिक छठे चरण में तीन बजे तक सुलतानपुर में 45.87, प्रतापगढ़ में 43.80, फूलपुर में 36.80, इलाहाबाद में 39.12, अंबेडकरनगर में 47.60, श्रावस्ती में 41.89, डुमरियागंज में 41.20, बस्ती में 46.27, संत कबीर नगर में 44.18, लालगंज में 44.11, आजमगढ़ में 45.20, जौनपुर में 43.78, मछलीशहर में 45.40 और भदोही 41.63 प्रतिशत मतदान हुआ है.

वहीं, सोशल मीडिया पर सुल्तानपुर का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है. यहां एक मतदाता ने वोट करते हुए वीडियो बनाकर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट कर दिया जो कि आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है. मामले की जांच की जा रही है. श्रावस्ती लोकसभा क्षेत्र के चिल्हरिया में जूनियर हाईस्कूल में बूथ पर मतदाताओं के बैठने के लिए कुर्सी की व्यवस्था की गई. मतदाता लाइन से रखी कुर्सी पर आराम से बैठें और अपना नंबर आने पर जा कर मतदान करें. श्रावस्ती लोकसभा क्षेत्र में गंगाबक्स भागड़ के मतदाताओं को ललिया क्षेत्र के मध्यनगर पकरेला मतदान केन्द्र पर पहुंचने के लिए नाव से राप्ती नदी पार करनी पड़ी.

Lok Sabha Election 2019: यूपी में कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी नजरबंद, राजा भैया पर भी पहरा

आजमगढ़ में पूर्व परिवहन मंत्री व सदर विधायक दुर्गा यादव की गाड़ी पर जहानगंज के ताड़ी मतदान केंद्र के पास पथराव हो गया. भदोही में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक दीनानाथ भास्कर ने मतदान केंद्र में पीठासीन अधिकारी को पीट दिया. उन्होंने पीठासीन अधिकारी पर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रत्याशी को वोट दिलाने का आरोप लगाया है. इस घटना के बाद मौके पर भारी संख्या में बल तैनात कर दिया गया है.

Lok Sabha Election 2019: छठे चरण का मतदान सुबह 7 बजे, कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर

अवध और पूर्वाचल क्षेत्रों के इस चुनावी रण में राजनीति के जो धुरंधर और चर्चित चेहरे मैदान में हैं, उनमें आजमगढ़ से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और भाजपा उम्मीदवार भोजपुरी फिल्मों के अभिनेता दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’, सुलतानपुर से केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी, इलाहाबाद से प्रदेश की महिला कल्याण मंत्री डॉ़ रीता बहुगुणा जोशी व अंबेडकरनगर से सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा शामिल हैं.

लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com