रायबरेली. संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की अध्यक्ष सोनिया गांधी सोमवार को उत्तर प्रदेश के अपने दो दिवसीय दौरे पर आएंगी. कांग्रेस मीडिया समिति के अध्यक्ष इंद्रेश विक्रम सिंह ने बताया कि सोनिया गांधी अपनी बेटी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ 22 अप्रैल को अपराह्न दो बजे फुरसतगंज हवाई अड्डे पहुंचेंगी. उसके बाद वह नहर कोठी में तिलोई विधानसभा के कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगी. वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी का दौरान करेंगे.

उन्होंने बताया कि इसके बाद सोनिया गांधी भुएमऊ गेस्ट हाउस पहुंचेंगी और प्रियंका रायबरेली जिले के अमावां ब्लॉक और मेजरगंज में जनसभा करेंगी. इसके बाद वह भुएमऊ गेस्ट हाउस में ठहरेंगी. सिंह ने बताया 23 अप्रैल की सुबह प्रियंका अमेठी के लिए निकलेंगी. वहीं, सोनिया भुएमऊ में पार्टी कार्यकर्ताओं तथा कुछ अन्य संगठनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगी.

अमेठी सुल्तानपुर में राहुल
दूसरी तरफ राहुल गांधी उत्तर प्रदेश के एक दिवसीय दौरे के तहत अमेठी और सुलतानपुर में जनसभाओं को संबोधित करेंगे. कांग्रेस नेता चंद्रकांत दुबे ने बताया कि राहुल तिलोई, परशदेपुर और घोरहा मे जनसभाओं को संबोधित करेंगे. उन्होंने बताया कि राहुल लखनऊ के चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे पर उतरने के बाद सड़क मार्ग से हैदरगढ़ होते हुए अमेठी पहुंचेंगे. दुबे ने बताया कि राहुल अमेठी के घोरहा में दो बजे सभा को संबोधित करने के बाद सुल्तानपुर रवाना हो जायेंगे.