नई दिल्ली: कभी बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस रहीं जया प्रदा आज बीजेपी में शामिल हो गई हैं. भाजपा महासचिव भूपेंद्र यादव और राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी की मौजूदगी में जया प्रदा ने पार्टी का दामन थामा. जया प्रदा सपा से पहले तेलुगु देशम पार्टी व राष्ट्रीय लोक दल में भी रही हैं. दो बार सांसद व एक बार राज्यसभा रहीं जया प्रदा ने एक समय फ़िल्मी दुनिया पर राज किया है. अमर सिंह की करीबी जया प्रदा सपा नेता आजम खां के खिलाफ चुनाव लड़ सकती हैं. जया ने 2009 और 2014 चुनाव में रामपुर का प्रतिनिधित्व किया था. दोनो बार उन्होंने रामपुर से कांग्रेस की नूर बानो को शिकस्त दी थी. उन्होंने 1994 में तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) में शामिल होकर राजनीति में प्रवेश किया था. बाद में वह समाजवादी पार्टी में शामिल हो गई थीं लेकिन पार्टी विरोधी गतिविधियों की वजह से 2010 में उन्हें निष्कासित कर दिया गया था.

कुछ इस तरह शुरू हुई थी आजम-जया में तकरार
आजम खां के खिलाफ अगर वह चुनाव लड़ती हैं तो यहां मुकाबला दिलचस्प होगा. सपा आजम खां को रामपुर से प्रत्याशी घोषित कर चुकी है. आजम खां और जया के बीच तनाव या दुश्मनी करीब 15 साल पुरानी है. दरअसल, 2004 में आजम रामपुर से चुनाव लड़ना चाहते थे. अमर सिंह तत्कालीन सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के बेहद करीबी थे. और अमर सिंह जया के करीबी हैं. ऐसे में आजम खां को रामपुर से मौका नहीं मिल पाया, बस यहीं से आजम खां और जया प्रदा में तनातनी शुरू हुई.

जया ने आजम को बताया था खिलजी
दोनों ने एक-दूसरे पर कई आरोप लगाए और बयानबाजी हुई, जो तल्ख़ होती गई. समय-समय पर दोनों एक दूसरे पर निशाना साधते रहे. जया ने आजम खां पर निशाना साधा. पिछले साल 2018 में आई फिल्म ‘पद्मावत’ को देखने के बाद जया प्रदा ने आजम को लेकर बयान दे दिया. जया ने कहा था कि वह जब फिल्म देख रही थीं तो उन्हें आजम खां की याद आ गई. फिल्म के खिलजी के किरदार को देख मुझे आजम की याद आई. चुनाव के दौरान ऐसे ही मुझे परेशान किया गया था. जया ने आजम खां का नाम लिया था.

सपा नेता जया प्रदा बीजेपी में शामिल, कहा- मोदी-शाह के नेतृत्व से हूं प्रभावित

आजम ने जया को कहा था- नाचने गाने वाली
इसके बाद आजम खां ने जया प्रदा को जवाब देते हुए कहा था कि वह नाचने-गाने वालों का जवाब नहीं देता. मैं अभी दूसरे-कामों में व्यस्त हूं. इससे पहले जया ने आजम पर आरोप लगाया गया था कि उन्हें जान को ख़तरा है. उन पर तेज़ाब फेंका जा सकता है. मैं घर से बाहर जाती हूं तो पता नहीं होता तो ज़िंदा लौटूंगी या नहीं.

फोटो वायरल करने का लगाया था आरोप
इसके साथ ही जया ने ये भी आरोप लगाया था कि आजम उनकी फोटोज के साथ गलत तरीके से छेड़छाड़ कर वायरल कर रहे हैं. आजम पर जया ने बदनाम करने का आरोप लगाया था.

जया को रुकने को नहीं मिलते थे होटल
ख़बरें यहां तक भी आईं कि जया प्रदा को रामपुर को कोई होटल नहीं देता था, क्योंकि आजम ऐसा करने वाले होटल मालिकों को धमका देते थे. इतने तल्ख़ रिश्ते रखने वाले आजम और जया अगर आमने-सामने चुनाव लड़ेंगे तो मुकाबला और माहौल अलग और दिलचस्प होगा.