लोकसभा चुनाव के दो चरणों के मतदान बाकी रहने से पहले ही देश के अगले प्रधानमंत्री को लेकर चर्चा शुरू हो गई है. बिहार में मुख्य विपक्षी दल राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने कहा है कि चुनाव बाद देश में यूपीए की सरकार बनेगी. एनडीए अब दोबारा सत्ता में नहीं आएगी. जी न्यूज से विशेष बातचीत में तेजस्वी ने ये बातें कही. उन्होंने बिना किसी लाग लपेट के कहा कि इस बार राहुल गांधी के अलावे देश में दूसरा कोई पीएम नहीं बनेगा.

तेजस्वी ने आगे कहा कि 23 मई को चुनावी नतीजे आने के बाद राजनीति में भूचाल आएगा. तेजस्वी ने सीएम नीतीश कुमार और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की जमकर आलोचना भी की. उन्होंने कहा कि रामविलास पासवान उनके अभिभावक की तरह हैं लेकिन उन्हें पीड़ा है कि उनकी पार्टी सभी सीटों से हार रही है. तेजस्वी ने अपने बड़े भाई तेजप्रताप को लेकर बेबाकी से बात की. उन्होंने कहा कि उनके भाई के साथ उनकी एक विशेष अंडरस्टैंडिंग है और इस बारे में कई लोगों को पता नहीं है.

भाजपा पर हमलावर तेजस्वी ने कहा कि चुनाव में उसके पसीने छूट रहे हैं. अपने बलबूते एनडीए सरकार नहीं बना सकती है. उन्होंने कहा कि इस चुनाव में अगर लालू यादव होते तो बीजेपी का अब तक बोरिया बिस्तर बंध चुका होता. उन्होंने कहा कि इस चुनाव के बाद ‘चाचा’ नीतीश कुमार और उनकी पार्टी जदयू पूरी तरह खत्म हो जाएगी.

तेजस्वी यादव ने कहा कि चुनाव में बीजेपी परेशान है. उसके नेता राम माधव ने कहा है कि हमें और सहयोगी ढूंढने पड़ेंगे. अपने बलबूते एनडीए सरकार नहीं बना सकती ये हार को स्वीकार कर रहे हैं. इनकी हालत खराब है. दूसरी तरफ महागठबंधन काफी अच्छा कर रहा है. यूपी, बंगाल, झारखंड और बिहार में बीजेपी का खाता भी नहीं खुलेगा.