लखनऊ: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) के आखिरी दौर के मतदान से पहले नई सरकार के गठन के लिए संभावित गठबंधन की कवायद शुरू हो गई है. इस क्रम में नयी दिल्ली में विपक्ष के नेताओं से मिलने के बाद तेदेपा अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू शनिवार शाम बसपा और सपा नेताओं से मिलने लखनऊ पहुंचे. उन्होंने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की. बसपा सूत्रों ने बताया कि नायडू को बसपा सुप्रीमो मायावती से भी देर शाम को मिलना है.

 

सूत्रों ने बताया कि नायडू मायावती से उनके माल एवेन्यू स्थित आवास पर मुलाकात करेंगे. बता दें कि तेदेपा अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी, आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविन्द केजरीवाल और माकपा महासचिव सीताराम येचुरी से कई दौर की बैठकें पहले ही कर चुके हैं. नायडू की तेदेपा पहले राजग में शामिल थी लेकिन कुछ ही महीने पहले वह गठबंधन से अलग हो गयी. विपक्षी दल अगली सरकार के गठन में भाजपा के खिलाफ विपक्ष का संयुक्त मोर्चा तैयार करने में संलग्न हैं.

भोजपुरी अभिनेता ‘निरहुआ’ का दावा, हार देखकर बौखलाए अखिलेश, 23 को टूट जाएगा घमंड

राहुल गांधी से भी मिले चुके नायडु
गौरतलब है कि नायडू ने इससे पहले नयी दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, भाकपा नेता जी. सुधाकर रेड्डी और डी राजा, राकांपा प्रमुख शरद पवार और एलजेडी नेता शरद यादव से मुलाकात की.

लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com