कोलकाता. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बैरकपुर लोकसभा सीट से उम्मीदवार अर्जुन सिंह ने बुधवार को दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस के 100 विधायक बहुत जल्द ही भाजपा में शामिल होंगे. अर्जुन हाल ही में तृणमूल छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हैं. भाटपारा से चार बार के विधायक सिंह ने मीडियाकर्मियों से कहा, “सत्ताधारी तृणमूल के लगभग 100 विधायक भाजपा में शामिल होने को तैयार हैं.” सियासी जानकारों के अनुसार अगर पश्चिम बंगाल में घटनाक्रम ऐसा मोड़ लेता है, तो यह ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस के लिए बहुत बड़ा झटका होगा.

अर्जुन सिंह ने अपने दावे को लेकर कहा कि कुछ विधायक लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल होंगे, जबकि अन्य चुनाव बाद पार्टी में शामिल होंगे. सिंह ने कहा कि विधायक भाजपा नेताओं के बराबर संपर्क में हैं. उनसे जब पूछा गया कि क्या तृणमूल के कुछ मंत्री भी भाजपा में शामिल होने वाले हैं? उन्होंने इस बारे में कुछ स्पष्ट बोलने से इंकार कर दिया.

उन्होंने कहा, “इस पर मैं कोई टिप्पणी नहीं करूंगा, क्योंकि यदि अभी मैं हां कह दूं तो इन मंत्रियों को बर्खास्त कर दिया जाएगा.” इस बीच तृणमूल कांग्रेस ने सिंह के दावे को खारिज कर दिया और कहा कि भाजपा नेता ने अपना मानसिक संतुलन खो दिया है. राज्य के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री और तृणमूल के उत्तर 24 परगना जिले के अध्यक्ष ज्योतिप्रिय मलिक ने कहा, “ऐसा लगता है कि अर्जुन सिंह अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं. क्या आपने एक भी तृणमूल विधायक को उनका अनुसरण कर भाजपा में जाते देखा है?”