नई दिल्ली: भाजपा ने इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ रहीं केंद्रीय मंत्री उमा भारती को नई जिम्मेदारी दी हैं. उमा भारती को भारतीय जनता पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है. उमा मध्य प्रदेश की सीएम रही हैं. वह अभी केंद्रीय पेयजल एवं स्वच्छता मंत्रालय संभाल रही हैं.

केंद्रीय मंत्री उमा भारती का अमित शाह से अनुरोध- ‘मुझे टिकट न दें, अब गंगा किनारे समय बिताना है’

वर्तमान लोकसभा में झांसी-ललितपुर सीट का प्रतिनिधित्व करने वाली भारती ने आम चुनाव नहीं लड़ने की इच्छा जताई थी, जिसके बाद पार्टी ने उन्हें इस पद पर नियुक्त किया है. उमा ने कहा था कि वह मई से 18 महीने की तीर्थयात्रा पर जाना चाहती हैं. उमा ने कहा था कि वह अब चुनाव नहीं लड़ना चाहती हैं. आने वाला कुछ समय वह गंगा के किनारे बिताना चाहती हैं. हालांकि उन्होंने यह भी कहा था कि वह कभी भी राजनीति से संन्यास नहीं लेंगी. पार्टी जिस तरह की भी जिम्मेदारी सौंपेगी, वह हमेशा तैयार रहेंगीं. जनता की सेवा करती रहेंगी.

उमा ने 16 मार्च को ही ट्वीट कर कहा था कि ‘मैं जीवन के आखिरी सांस तक राजनीति से रिटायर नहीं होउंगी तथा मरते दम तक गरीब आदमी के अधिकारों के लिए राजनीति करती रहूंगी.’ उमा ने नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनने की शुभकामनाएं दी. उन्होंने लिखा था ‘प्रधानमंत्री @narendramodi जी देश के प्रधान चौकीदार हैं, हम सब भाजपा के कार्यकर्ता चौकीदारों की फौज में शामिल हैं. इसलिए मैं जीवन की आखिरी घड़ी तक देश के लिए अपनी जिम्मेदारी के प्रति चौकस रहूंगी. हमारी सरकार बने तथा @narendramodi जी फिर से प्रधानमंत्री बनें, यही मेरी मनोकामना है.’