बिजनौर/मुरादाबाद (उप्र): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को बसपा सुप्रीमो मायावती पर निशाना साधते हुए कहा कि वह उन लोगों के लिए चुनाव प्रचार कर रही हैं, जो लोग बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर का अपमान करते थे. योगी ने यहां एक चुनावी जनसभा में कहा, ‘आप देख सकते हैं कि राजनीति किस स्तर पर चली गई है. जो लोग बाबा साहेब का अपमान करते थे, आज उनके लिए मायावती चुनाव प्रचार कर रही हैं. जो लोग भारत का सम्मान नहीं करते हों, वो लोग वोट पाने लायक नहीं हैं.

Also Read - Gautam Buddha Nagar: सीएम योगी ने 400 बेड वाले कोविड अस्पताल का किया उद्घाटन, बना जिले का सबसे बड़ा हॉस्पिटल

बता दें कि मायावती ने आज सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ रामपुर लोकसभा सीट से गठबंधन प्रत्याशी आजम खां (सपा) के समर्थन में संयुक्त रैली की. योगी ने कहा कि पहले गरीबों को मकान देने की बात होती थी तो सपा-बसपा की सरकार कहती थी कि पैसा नहीं है. इनके राज में किसान बदहाल था, भुखमरी का आलम था, जो भी पैसा था वो भ्रष्टाचार में खत्म हो जाता था. उन्होंने कहा कि प्रदेश के अंदर दो करोड़ 60 लाख लोगों को ‘स्वच्छ भारत अभियान’ के तहत शौचालय दिया गया. तीन करोड़ 55 लाख लोगों को राशन कार्ड उपलब्ध कराए गए.

झारखंड के रांची में रोड शो करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, 24 को लोहरदगा में रैली

विकास कार्य के लिए मोदी जी ने नहीं देखी किसी की जाति
योगी ने कहा कि मोदी जी ने विकास कार्य के लिए किसी की जाति नहीं देखी. धर्म के आधार पर विकास नहीं किया, सबका साथ-सबका विकास के मंत्र पर काम किया गया.’ मुख्यमंत्री ने कहा कि गन्ना किसानों के मूल्य का भुगतान किया गया. सरकार बनाने के समय 64 हजार करोड़ रूपये का गन्ना मूल्य बकाया था. छह सालों से गन्ना किसानों को पैसा नहीं मिला था. हमारी सरकार ने इसका भुगतान किया.

लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com