वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को यहां अपने संसदीय क्षेत्र के लंका स्थित मालवीय प्रतिमा पर माल्यार्पण कर रोड शो की शुरुआत की. इस दौरान काशी की सड़कों पर भारी भीड़ देखने को मिली. लोग भगवा टोपी और गमछा डाले हर-हर मोदी के नारे लगाते नजर आए.

रोड के दोनों तरफ लोगों की भारी भीड़ जमा दिखी और हर तरफ से मोदी-मोदी के नारे लगे. प्रधानमंत्री मोदी भी उसी गर्मजोशी के साथ जनता का अभिवादन स्वीकार करते रहे. जगह-जगह मोदी के मुखौटे लगाकर सुबह से ही पार्टी कार्यकर्ताओं का हुजूम सड़कों पर उतरा और अपने सांसद के समर्थन में जमकर नारेबाजी की.

यह रोड शो अस्सी, शिवाला, सोनारपुरा, मदनपुरा और गोदौलिया होते हुए दशाश्वमेध घाट पर जाकर समाप्त होगा, जहां प्रधानमंत्री पार्टी पदाधिकारियों और काशी के नागरिकों के बीच गंगा आरती भी करेंगे. इस दौरान करीब सात किलोमीटर के रास्ते में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं.

इससे पहले वाराणसी पहुंचने पर प्रधानमंत्री का केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. नड्डा, प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश सरकार के मंत्री अशुतोष टंडन, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र पांडेय ने स्वागत किया.