वायनाड (केरल): प्रियंका गांधी के वाराणसी से चुनाव लड़ने को लेकर एक बार फिर कयास तेज हो गए हैं. इसको हवा खुद प्रियंका गांधी ने दी है. प्रियंका गांधी ने कहा कि अगर राहुल गांधी कहेंगे तो वह वाराणसी से चुनाव लड़ने को तैयार हैं. बता दें कि उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र है. वह इस बार भी यहां से चुनाव लड़ेंगे.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने रविवार को कहा कि अगर उनके भाई और पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी कहेंगे तो वह वाराणासी से चुनाव लड़ने को तैयार हैं. वायनाड लोकसभा क्षेत्र में अपने भाई के समर्थन में प्रचार के लिए दो दिवसीय दौरे पर आईं प्रियंका ने यहां से रवाना होने से पहले यह बात कही. राहुल अपनी पारंपरिक सीट अमेठी के अलावा वायनाड से भी चुनाव लड़ रहे हैं. प्रियंका गांधी ने कहा, “अगर राहुल गांधी कहेंगे तो मैं चुनाव लड़ने के लिए तैयार हूं और मैं वाराणासी से लड़ूंगी.” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणासी से चुनाव लड़ रहे हैं.

पश्चिम बंगाल की वो सीट, जहां 1 परिवार, 3 प्रत्याशी और सामने है इन्हें अलग करने वाली एक दीवार

ये पहला मौका नहीं है, जब प्रियंका ने ये बात कही है. इससे पहले भी वह कह चुकी हैं कि जहां से पार्टी कहेगी वह वहां से चुनाव लड़ेंगी. जब एक बार उनसे पूछा गया था कि क्या वह रायबरेली से चुनाव लड़ेंगीं, इस पर उन्होंने कहा था कि रायबरेली की बजाय वाराणसी से क्यों नहीं. वहीं, कांग्रेस नेताओं द्वारा भी मांग की जा रही है कि प्रियंका को यहां से लड़ाया जाए. दरअसल कांग्रेस के भीतर भी ये चर्चा है कि अगर ऐसा हो तो पूरे देश में ये संदेश जाएगा कि कांग्रेस वाकई सीधी लड़ाई लड़ रही है. इसमें चाहे हार मिले या जीत.