लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शुक्रवार को वाराणसी लोकसभा सीट से सुबह 11 से 12 बजे के बीच अपना नामांकन पत्र भरेंगे. इस दौरान पीएम मोदी के प्रस्‍ताव कौन होंगे, इसकी लिस्‍ट लगभग फाइनल हो गई है. इसमें सात लोगों का नाम शामिल किया गया है. यह सूची भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को सौंपी गई है.

प्रस्तावकों में हो सकता है इनका नाम
सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्‍तावकों की सूची में 7 नाम शामिल किए गए हैं. इनमें उस्‍ताद बिस्मिल्‍लाह खान की मानद बेटी पद्मश्री सीमा घोष का नाम शामिल किया गया है, जबकि डोमराजा परिवार से जुड़े एक सदस्य के साथ, एक चौकीदार, संघ से जुड़े वरिष्ठ नेता और एक महिला का नाम प्रस्तावकों में शामिल किए जाने की चर्चा है.

वाराणसी में पीएम मोदी की हुंकार, कहा- नया भारत आतंकवाद को कड़ा जवाब देना जानता है

बाबा कालभैरव और काशी विश्वनाथ के दर्शन-पूजन करेंगे मोदी
आज सुबह पीएम मोदी शहर कोतवाल बाबा कालभैरव और काशी विश्वनाथ के दर्शन-पूजन करेंगे. भाजपा पार्टी प्रवक्ता अशोक पांडेय के अनुसार मोदी मलदहिया चौराहे पर पटेल प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे. यहां से वह तेलियाबाग, नदेसर, मिंट हाउस होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचेंगे जहां वे अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे.

प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार अयोध्‍या में होंगे पीएम मोदी, एक मई को करेंगे जनसभा

नामांकन में शामिल होंगे एनडीए के ये दिग्‍गज
उन्होंने बताया कि पीएम मोदी के नामांकन में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल के नेता प्रकाश सिंह बादल भी शामिल हो रहे हैं. इस दौरान लोजपा प्रमुख और केंद्रीय मंत्री नेता रामविलास पासवान, एआईएडीएमके, अपना दल और उत्तर-पूर्व के संगठन एनडीए के सहयोगी दलों के कई नेता भी उपस्थित रहेंगे. कार्यक्रम में इनके अलावा भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और कई बड़े नेताओं के शामिल होने की संभावना है.

लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com