सुल्तानपुर. उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के छठे चरण का मतदान जारी है. इससे पहले शनिवार देर रात को सुल्तानपुर में केंद्रीय मंत्री व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रत्याशी मेनका गांधी के समर्थकों के साथ मारपीट की सूचना मिली है. बताया गया कि वोटरों को पैसे बांटने के आरोप को लेकर दोनों पक्षों के बीच मारपीट की घटना हुई. इस घटना का असर रविवार की सुबह सुल्तानपुर लोकसभा सीट के एक मतदान केंद्र पर भी देखने को मिला, जब सपा-बसपा महागठबंधन के उम्मीदवार और भाजपा प्रत्याशी मेनका गांधी के बीच हल्की झड़प हुई. रविवार को मतदान से पहले पोलिंग बूथ पर भाजपा और सपा-बसपा प्रत्याशी के बीच विवाद का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com

रविवार को मतदान से पहले भाजपा और बसपा समर्थकों के बीच हुए विवाद के वीडियो में मेनका गांधी को बसपा नेता चंद्रभद्र सिंह उर्फ सोनू सिंह के साथ बातचीत करते देखा गया है. वीडियो में सोनू सिंह किसी बात को लेकर मेनका गांधी से तेज आवाज में बात कर रहे हैं. हालांकि यह विवाद लंबा नहीं चला और मेनका गांधी के समझाने के तुरंत बाद ही खत्म हो गया. इससे पहले शनिवार की भाजपा नेता के समर्थकों के साथ मारपीट की कथित घटना होने की बात सामने आई है.

भाजपा समर्थकों के अनुसार, सपा-बसपा गठबंधन के प्रत्याशी चंद्रभद्र सिंह उर्फ सोनू सिंह के समर्थकों ने मेनका गांधी के प्रचार में लगे आधा दर्जन लोगों के साथ मार-पीट की और गाड़ियों को नुकसान पहुंचाया. वहीं, चंद्रभद्र सिंह के समर्थकों ने बताया कि मेनका गांधी के समर्थक रात में गांवों में लोगों को पैसा बांट रहे थे. सुलतानपुर के पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने बताया कि रात में घटना की सूचना मिली है. भाजपा प्रत्याशी मेनका गांधी की टीम के लोगों को चोट आई है. मामले की जांच कराई जा रही है.

(इनपुट – एजेंसी)