लुधियाना: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को लुधियाना में अपनी पार्टी की चुनावी रैली करने पहुंचे, लेकिन इसके पहले वे ट्रैक्‍टर चलाते हुए नजर आए और उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर भी ट्रैक्‍टर पर बैठे दिखाई दिए. कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल पर इसका वीडियो शेयर किया है. उनके साथ लुधियाना एमपी रवनीत बिट्टी और कांग्रेस नेत्री आशा कुमारी भी थीं. ट्रैक्‍टर चलाने के बाद राहुल ने यहां आयोजित चुनावी रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ जमकर हमला बोला.

राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, “पीएम मोदी ने नोटबंदी करके भारतीय अर्थव्यवस्था को नष्ट कर दिया है, लेकिन मैं आपको एक बात बताना चाहता हूं कि ‘मेड इन लुधियाना’ के बिना भारत ‘मेड इन चाइना’ को चुनौती नहीं दे सकता.” उन्होंने कहा, “आपको समझना होगा कि ‘चौकीदार’ ने आपको लूटा है.”

गांधी ने बेरोजगारी के मुद्दे को उठाते हुए कहा, “आज बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा है, दूसरी चुनौती किसानों की गरीबी है. ऐसे में नौकरी के अवसर कैसे पैदा होंगे. छोटे एवं मझले उद्योगों को सशक्त बनाए बिना हम देश में जॉब के अवसर पैदा नहीं कर सकते.”

नोटबंदी और ”गब्बर सिंह टैक्स” के लिए भाजपा सरकार की कड़ी आलोचना करते हुए उन्होंने दावा किया कि मोदी सरकार के इन दो निर्णयों से अर्थव्यवस्था तबाह हो गई और लाखों लोग बेरोजगार हो गए. कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने इस पर और दो करोड़ लोगों को नौकरियां देने पर झूठ बोला.