अहमदाबाद: बीजेपी से कांग्रेस पार्टी में जाने के बाद से कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी पर लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान विवादास्‍पद बयानों से हमला कर रहे हैं. एक दिन पहले सिद्धू ने मोदी के खिलाफ वोट करने के लिए मुस्‍लिमों से अपील की थी और अब गुजरात में जाकर योग का मजाक और मिमिक्री करने से बाज नहीं आए. सिद्धू ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा कि क्या वह देश में मौजूदा गरीबी और भुखभरी को राष्ट्रवाद मानते हैं.

अहमदाबाद में पंजाब के कांग्रेस मंत्री सिद्धू ने कहा, अरे नरेंद्र मोदी यह राष्‍ट्रभक्‍त‍ि है तुम्‍हारी कि पेट खाली है और योग कराया जा रहा है, बाबा रामदेव ही बना दो सबको, पेट खाली है योग कराया जा रहा है और खाली है खाता खुलवाया जा रहा है.  ऐसा कहते हुए सिद्धू मिमिक्री भी करते हुए नजर आ रहे हैं. चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “लोग भूखे हैं और उन्हें योगा करने के लिए कहा गया है. उन्हें योग गुरु बाबा रामदेव बना दीजिए. लोगों के पास पैसे नहीं हैं, लेकिन बैंक खाते खोल दिए गए हैं. नरेंद्र मोदी, क्या यह राष्ट्रवाद है?”

भाजपा ने लोकसभा के लिए चुनाव प्रचार में राष्ट्रवाद को अपना मुख्य मुद्दा बनाया है. सिद्धू ने कटिहार के बारसोई में मुस्लिमों को भाजपा के खिलाफ वोट देने की अपील कर आचार संहिता का उल्लंघन किया था, जिसके बाद मंगलवार को उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.