नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव का प्रचार जोरों पर है. विभिन्न दलों के स्टार प्रचारक जहां देशभर में घूम-घूमकर लोगों से अपनी पार्टियों के पक्ष में वोट देने की अपील कर रहे हैं. वहीं उत्तर प्रदेश के मेरठ में मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी के एक नेता ने अनोखे अंदाज में पार्टी के उम्मीदवार के लिए वोट मांगे. अपने चुनावी भाषण के दौरान इन नेताजी ने इतनी बार कमल-कमल (पार्टी का चुनाव चिह्न) बोला कि खुद इन्हीं की सांसें फूल गईं. भाजपा नेता के वोट मांगने का यह निराला अंदाज लोगों को खूब पसंद भी आया और रैली में मौजूद लोगों की हंसी भी छूटी. बहरहाल, नेताजी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

राफेल डील पर छपी किताब तो विमोचन से पहले उठा ले गया चुनाव आयोग, बाद में दी अनुमति

मंगलवार को मेरठ में एक चुनावी रैली के दौरान भाजपा नेता विनीत अग्रवाल शारदा इस शहर से पार्टी के प्रत्याशी राजेंद्र अग्रवाल के समर्थन में चुनावी भाषण दे रहे थे. विनीत अग्रवाल ने रैली में आए लोगों को संबोधित करते हुए मेरठ-हापुड़ संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र अग्रवाल के पक्ष में वोट डालने की अपील की. अग्रवाल ने अपने संबोधन में कहा, ‘आपको सोचना होगा कि आपको कमल चाहिए या क्या चाहिए.’ इसके ठीक बाद उन्होंने ‘कमल-कमल-कमल’ की जो रट लगाई तो पंडाल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा. वीडियो में विनीत अग्रवाल शारदा ने महज 1 मिनट में इतनी बार कमल-कमल की रट लगाई है कि खुद उनकी सांसें फूल गईं. लेकिन इसके बाद भी वे रुके नहीं. अपने संबोधन के दौरान उन्होंने लोगों से अपील की कि इतना कमल कर देना कि मां लक्ष्मी आपके दरवाजे पर आने को मजबूर हो जाएं.

विनीत अग्रवाल जिस समय कमल-कमल-कमल की रट लगा रहे थे, उस वक्त मंच पर बैठे लोगों की भी हंसी छूट गई. बहरहाल, अपने भाषण में उन्होंने जनता से अपील की वे राजेंद्र अग्रवाल को कमल पर बिठाकर तीसरी बार लोकसभा में भेजें. अग्रवाल ने अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी और भाजपा के अन्य नेताओं को अलग-अलग विशेषण भी दिए. उन्होंने पीएम मोदी की तुलना भगवान राम से और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को लक्ष्मण कहकर संबोधित किया. उन्होंने कहा, ‘आपको लगेगा कि पीएम मोदी राम के रूप में आ गए हैं. लक्ष्मण के रूप में योगी आ गए. लक्ष्मण के दत्तक पुत्र, भाई के रूप में आज भरत आने वाले हैं. भरत का मतलब जानते हैं आप.’ अग्रवाल ने यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या की तुलना भरत से की.

लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com