नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव के छठे चरण के मतदान के तहत रविवार को दिल्ली की 7 और देश के 6 अन्य राज्यों की 52 सीटों के लिए सुबह 7 बजे मतदान शुरू हुआ. लोकतंत्र के पर्व में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कराने के लिए बड़ी संख्या में मतदाता अपने-अपने क्षेत्रों के मतदान केंद्र पर पहुंच रहे हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली भी सुबह मतदान शुरू होते ही बूथ पर पहुंचे. विराट ने गुड़गांव में अपने मताधिकार का प्रयोग किया. उधर, मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भाजपा की लोकसभा प्रत्याशी प्रज्ञा सिंह ठाकुर भी सुबह-सवेरे पूजा करने के बाद वोट डालने पहुंचीं. वहीं, दिल्ली में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी और पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार गौतम गंभीर ने भी ओल्ड राजेंदर नगर स्थित मतदान केंद्र पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने रविवार की सुबह गुरुग्राम (गुड़गांव) के पाइनक्रेस्ट स्कूल में बने बूथ में अपने मताधिकार का प्रयोग किया. विराट कोहली सुबह-सुबह ही बूथ पर पहुंच गए और उन्होंने कतार में लगकर अपना वोट डाला. वोट डालने के बाद विराट ने मतदान केंद्र पर वोटरों के लिए बने सेल्फ-प्वाइंट पर खड़े होकर तस्वीर भी खिंचवाई. इसके बाद मीडिया के साथ बातचीत में विराट ने सभी लोगों से ज्यादा से ज्यादा संख्या में आकर मतदान करने की अपील की.

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भी लोकसभा चुनाव के छठे चरण के तहत रविवार को वोट डाले जा रहे हैं. यहां से भाजपा के टिकट पर प्रज्ञा सिंह ठाकुर चुनाव लड़ रही हैं. मालेगांव ब्लास्ट की आरोपी प्रज्ञा ने भी सुबह-सुबह अपने मताधिकार का प्रयोग किया. आपको बता दें कि भोपाल लोकसभा सीट से प्रज्ञा सिंह ठाकुर के खिलाफ मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं.

लोकसभा चुनाव के छठे चरण में दिल्ली की सभी 7 लोकसभा सीटों पर भी मतदान कराए जा रहे हैं. राष्ट्रीय राजधानी में भी मतदान के प्रति वोटरों में काफी उत्साह देखा जा रहा है. दिल्ली के कई इलाकों में बड़ी संख्या में मतदाता पोलिंग बूथ तक पहुंचने लगे हैं. इस क्रम में पूर्वी दिल्ली से भाजपा प्रत्याशी और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर भी वोट डालने पहुंचे. गौतम गंभीर ने अपने परिवार के सभी सदस्यों के सात पुराने राजेंदर नगर स्थित मतदान केंद्र पर वोट डाला.