भोपाल: मध्य प्रदेश के इंदौर में भाजपा कार्यकर्ता नेमीचंद तंवर की हत्या पर पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने राज्य की बिगड़ती कानून-व्यवस्था पर सोमवार को सवाल उठाया और कहा कि कांग्रेस मध्य प्रदेश को पश्चिम बंगाल बनाने पर तुली है. चौहान ने मीडियाकर्मियों से कहा, “कांग्रेस मध्य प्रदेश को पश्चिम बंगाल बनाने पर तुली है. पराजय सुनिश्चित है, इससे बौखलाकर अब कांग्रेस हिंसा का सहारा ले रही है. यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई है. सांवेर के पालिया गांव में हमारे कार्यकर्ता नेमीचंद तंवर को गोली मार दी गई. उन्हें सिर्फ इसलिए गोली मारी गई, क्योंकि उन्होंने भाजपा को वोट दिया था, भाजपा के लिए काम किया था. उनकी पत्नी घायल हैं, उनके बच्चे घायल हैं.”

चौहान ने आगे कहा, ”मैं मुख्यमंत्री और तुलसी सिलावट को, जिन्होंने यह गुंडागर्दी कराई है, यह चेतावनी देना चाहता हूं कि हत्याओं का खेल, हिंसा का यह खेल मध्य प्रदेश की धरती पर आरंभ न करें. मध्य प्रदेश शांति का टापू रहा है हमेशा. जो हत्यारे हैं, उन्हें तत्काल गिरफ्तार किया जाए. उन्हें सजा दिलाने की व्यवस्था करें. साथ ही सुनिश्चित करें कि दोबारा ऐसी घाटना नहीं हो, वर्ना मैं स्वयं और भाजपा सड़क पर उतरेगी.”

बता दें इंदौर के पालिया गांव में भाजपा कार्यकर्ता नेमीचंद तंवर (60) की रविवार शाम गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. हत्या का आरोप कांग्रेस कार्यकर्ता अरुण शर्मा पर है, जिन्हें राज्य सरकार के मंत्री तुलसी सिलावट का करीबी बताया जा रहा है. शर्मा पर आरोप है कि उन्होंने नेमीचंद को सिर्फ इसलिए गोली मार दी, क्योंकि वह भाजपा के लिए काम कर रहे थे.

पूर्व मुख्‍यमंत्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश चुनाव में हिंसा की ऐसी घटना कभी नहीं हुई. भाजपा कार्यकर्ता नेमीचंद जी ने जब भाजपा को वोट देने की बात कही तो कांग्रेस के लोगों ने देख लेने की धमकी दी और शाम को घर में घुसकर गोली मार दी. नेमीचंद जी को बचाने में उनकी पत्नी और एक बेटा गंभीर रूप से घायल हैं. कमलनाथ प्रदेश को कहां ले जाना चाहते हैं? कांग्रेस की सरकार जब से आई है, राजनैतिक विद्वेष की भावना से काम कर रही है. भाजपा कार्यकर्ताओं पर केस बनाये जा रहे हैं.

पूर्व सीएम ने कहा कि मध्यप्रदेश को हम बंगाल नहीं बनने देंगे. गुंडातंत्र को हावी नहीं होने देंगे. लोगों को डराया, धमकाया जा रहा है. यह भारतीय जनता पार्टी किसी कीमत पर सहन नहीं करेगी.

चौहान ने भाजपा कार्यकर्ता स्व. नेमीचंद तंवर के घायल पुत्र का इंदौर के अस्पताल में हालचाल जाना और शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. उन्होंने कहा कि अन्याय को भाजपा सहन नहीं करेगी. पीड़ित परिवार के न्याय की लड़ाई लड़ेगी.