अमेठी: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि अमेठी की जनता वंशवाद का सूरज अस्त करने के लिए स्मृति ईरानी को चुनेगी और विकास की नई गाथा लिखेगी. क्‍योंकि अमेठी की जनता ने बीती चार पीढ़ियों को जिस प्रकार से चुना आज वह उन्‍हें पीठ दिखाकर पलायन कर गया है. यूपी के सीएम योगी आज अमेठी लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी के नामांकन से पहले आयोजित रोड शो को संबोधित कर रहे थे.

भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी के समर्थन में आयोजित रोड शो के बाद लोगों को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि रोड शो की भीड़ से साफ है कि इस बार अमेठी कांग्रेसमुक्‍त अवश्‍य होगी. इसके लिए सभी अमेठीवासियों को मैं साधुवाद देता हूं. उन्‍होंने कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि आज पूरे देश की नजर अमेठी पर लगी हुई है, क्‍योंकि पूरा देश यह देखना चाहता है कि अमेठी से आप चार पीढुी को चुनते हैं और कैसे वो अपनी विफलता छुपाने के लिए पलायन यहां से कर जाता है.

 

अमेठी की जनता देगी स्मृति ईरानी को अपना आशीर्वाद
उन्‍होंने कहा कि विगत चुनाव में अमेठी से विजय प्राप्‍त नहीं होने के बावजूद स्मृति ईरानी ने जिस तनमयता के साथ अमेठी की सेवा की है, उसका आशीर्वाद अब इस रैली में मौजूद जनसैलाब से साफ दिखाई दे रहा है. यहां की भीड़ यह संकेत दे रही है कि आने वाले समय में अमेठी की जनता बदलाव करने जा रही है. उन्‍होंने कहा कि यूपी में भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने 73 प्‍लस का लक्ष्‍य तय किया तो लोग मुझसे पूछते हैं कि वो 74वीं सीट कौन सी होगी? आज अमेठी के रूख से यह साफ बता चल रहा है कि वो 74वीं सीट अमेठी होने जा रही है. उन्‍होंने कहा कि आपका अपार जनसमर्थन अमेठी को विकास की उंचाईयों पर ले जाएगा.

भगवान राम का 14 वर्ष तो अमेठी का 15 साल में खत्म होने जा रहा वनवास: स्मृति ईरानी

नामांकन से पहले स्मृति ईरानी ने किया पूजा-पाठ
आज सुबह स्मृति ईरानी ने नामांकन पत्र भरने से पहले अपने पति जुबिन ईरानी के साथ पूजा-पाठ की और भगवान का आशीर्वाद लिया. इसके बाद रोड शो की शुरुआत की गई. बता दें कि केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का 2014 के लोकसभा चुनावों की तरह इस बार भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से चुनावी मुकाबला है. राहुल इस बार केरल की वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं.

सीएम योगी ने स्मृति ईरानी के समर्थन में अमेठी में किया रोड शो, उमड़ी समर्थकों की भीड़