आगरा. कासगंज में तिरंगा यात्रा के दौरान मारे गए चंदन गुप्ता की हत्या के विरोध में यूपी के आगरा और फिरोजाबाद में विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) तिरंगा यात्रा निकाल रही है. वीएचपी की तिरंगा यात्रा को देखते हुए शहर में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता कर दी गई है. आगरा में ये तिरंगा यात्रा 40 ब्लॉक से होकर गुजरेगी. कासगंज में तिरंगा यात्रा के दौरान हुई हिंसा में चंदन गुप्ता की मौत हो गई थी जिसके बाद शहर में दंगा शुरू हो गया था. काफी मशक्कत के बाद पुलिस प्रशासन ने इस पर काबू पाने में सफल हुई.  

बरेली के DM की सफाई- मुस्लिम हमारे भाई, हमारा DNA एक! योगी ने किया तलब

बरेली के DM की सफाई- मुस्लिम हमारे भाई, हमारा DNA एक! योगी ने किया तलब

वीएचपी नेता और उपाध्यक्ष सुनील पाराशर ने बताया कि आने वाले दिनों में ये तिरंगा यात्रा आगरा जिले के साथ साथ अलीगढ़ और बरेली में भी निकाली जाएगी. बीते 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर नगर कोतवाली क्षेत्र में बिलराम गेट चौराहे पर वीएचपी-एबीवीपी के कार्यकर्ता बाइक से तिरंगा रैली निकाल रहे थे.

इसी रैली के दौरान नारेबाजी को लेकर धर्म विशेष के लोगों से वीएचपी-एबीवीपी कार्यकर्ताओं की झड़प हो गई. इस झड़प में दोनों तरफ से फायरिंग और पत्थरबाजी हुई. इसी झड़प में तिरंगा यात्रा में शामिल एक नौजवान चंदन गुप्ता की गोली लगने से मौत हो गई थी. दूसरे पक्ष के भी एक शख्स को गोली मार दी गई थी. कासगंज में इसी के बाद से स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है.

इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘हर नागरिक को सुरक्षा प्रदान करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है’ उन्होंने कहा, ‘भ्रष्टाचारियों और अराजकता फैलाने वालों से पूरी सख्ती से निपटा जाएगा.’ राज्य सरकार के प्रवक्ता कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा ने इस प्रकरण पर कहा कि यह अत्यंत दुखद घटना है और सरकार ने इसे गंभीरता से लिया है. तिरंगा यात्रा के दौरान यह घटना घटी, दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होगी.

शर्मा ने योगी की अध्यक्षता में हुई राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद ‘भाषा’ से कहा कि संबद्ध जिलाधिकारी एवं पुलिस कप्तान को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है कि इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति ना होने पाये.