सागर: एमपी के सागर जिले में दो भाईयों के परिवार के बीच हुए जमीनी विवाद में एक व्यक्ति की जान जाने के बाद तीन लोगों ने फांसी के फंदे से झूलकर आत्महत्या कर ली, वहीं दो ने जहर खा लिया, जिनकी हालत गंभीर बनी हुई है. ये झगड़ा दो भाईयों के परिवार के बीच हुआ था. इसमें मारपीट के बाद, घायल एक भाई की इलाज के दौरान मौत हो गई. इससे आरोपी दूसरे भाई और उसका परिवार इतना डर गया कि पति-पत्नी और एक बेटे ने फांसी लगा ली और एक बेटे और बहू ने जहर खा लिया.

पुलिस के अनुसार, रहली थाना क्षेत्र के तिखी गांव में दो भाईयों शंकर पटेल और पुरुषोत्तम पटेल के बीच जमीनी विवाद पिछले दिनों मारपीट में बदल गया. मारपीट में घायल शंकर की भोपाल में इलाज के दौरान मौत हो गई. बुधवार को शंकर का अंतिम संस्कार हुआ. इसके बाद पुरुषोत्तम और उसका परिवार डर गया. डर इतना बढ़ा कि पुरुषोत्तम, उसकी पत्नी सरोज और बेटे बल्लू ने फांसी के फंदे से लटक कर जान दे दी. वहीं, पुरुषोत्तम के बेटे रामू और बहू सीमा ने जहरीला पदार्थ खा लिया. दोनों का गंभीर हालत में जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है.

घटना की जानकारी लगते ही एसपी सत्येंद्र शुक्ला और क्षेत्रीय विधायक और पूर्व पंचायत मंत्री गोपाल भार्गव घटना स्थल पहुंचे.

नगर पुलिस अधीक्षक (सीएसपी) आर.डी. भारद्वाज ने मीडियाकर्मियों को बताया कि दो भाईयों के बीच जमीन को लेकर हुए विवाद में एक की जान गई, उसके बाद दूसरे भाई के परिवार के तीन सदस्यों ने आत्महत्या कर ली और दो ने जहर खा लिया, उनका इलाज चल रहा है. अभी दोनों कुछ भी बताने की स्थिति में नहीं है.