मुरैना: मध्य प्रदेश के मुरैना जनपद के सूरजभान ऑयल मिल के संचालक गोविंद बंसल और उनके परिजनों ने अपने यहां छापा मारने आई आयकर विभाग की एक टीम पर बुधवार को कथित रूप से हमला कर दिया. इस संबंध में मिल संचालक एवं उनके परिजनों सहित चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

राहुल गांधी को सिखाया गया है झूठ बोलो, ऊंची आवाज में बोलो: प्रकाश जावडेकर

केस दर्ज, आरोपियों की तलाश जारी
आयकर विभाग ने सूरजभान ऑयल मिल के संचालक की रिफाइनरी एवं घरों पर छापा मार कर नगदी, जेवरात और तेल ब्यापार से जुड़े दस्तावेज जब्त किए हैं. आयकर टीम का नेतृत्व डिप्टी कमिश्नर विक्रम पघारिया कर रहे हैं. मुरैना के पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने बताया, थाना कोतवाली पुलिस ने डिप्टी कमिश्नर विक्रम पघारिया की शिकायत पर सूरजभान ऑयल मिल के संचालक गोविंद बंसल, सूरजभान, विष्णु बंसल एवं एक अन्य ब्यक्ति के खिलाफ गाली-गलौच, मारपीट और सरकारी कार्य में बाधा डालने का बुधवार को एक मामला दर्ज किया गया. सांघी के मुताबिक़ पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है.

सऊदी पत्रकार खाशोगी की गुमशुदगी मामला: अमेरिकी सांसदों ने कहा मामले की जांच का आदेश दें ट्रंप

भारी मात्रा में जेवर व कैश बरामद
डिप्टी कमिश्नर विक्रम पघारिया ने बताया, उनकी टीम पर उस समय हमला किया गया, जब सूरजभान ऑयल मिल के संचालक के जीवाजीगंज स्थिति घर पर छापा मार कर जब्त नगदी, जेवरात एवं तेल व्यापार से जुड़े फर्जी कागजात और बेनामी सम्पतियों की गिनती कर कार्रवाई की जा रही थी. पघारिया ने बताया कि सूरजभान के बेटे संजय बंसल की भारत वेजिटेबल ऑयल्स के नाम से संचालित एक कंपनी के भी 1,069 पेज के संदिग्ध दस्तावेज मिले हैं. इन दस्तावेजों में करोड़ों रुपए की टैक्स चोरी और बेनामी लेन-देन का ब्योरा है. उसे भी आयकर विभाग की टीम ने जब्त किया है.

भारतीय मुद्रा में सुव्यवस्थित अवमूल्यन प्रतिस्पर्धा को बढ़ावा देगी: विश्व बैंक

पघारिया ने बताया कि गोविंद बंसल की पत्नी सबरी देवी के बेडरूम से 926 ग्राम सोने-चांदी के जेवरात, परिवार की दूसरी महिला राजकुमारी देवी की बेडरूम से 900 ग्राम सोने-चांदी के जेवरात, गुंजन बंसल के बेडरूम से 1540 ग्राम सोने-चांदी के जेवरात और लड़के के कमरे से 822 ग्राम सोने-चांदी के आभूषण मिले हैं. उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान उनके घर और तेल मिल से 2 हजार, पांच सौ, दो सौ, सौ, पचास, बीस व दस रूपए के नोटों की कई गड्डियां मिली हैं. उनकी गिनती की जा रही है. उन्होंने बताया कि छापे की कार्रवाई मंगलवार को शुरू हुई थी और जांच पड़ताल गुरूवार को भी जारी रही.
(इनपुट एजेंसी)