भोपाल: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) का निदेशक चुने गए भारतीय पुलिस सेवा के मध्य प्रदेश काडर के 1983 बैच के आईपीएस अधिकारी ऋषि कुमार शुक्ला ने शनिवार को कहा कि लोगों की शुभकामनाओं के अलावा उनके पास कुछ नहीं है. पिछले दिनों पुलिस महानिदेशक पद से हटाकर पुलिस हाउसिंग के चेयरमैन बनाए गए शुक्ला को शनिवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) का निदेशक चुन लिया गया.

CBI के नए मुखिया होंगे ऋषि कुमार शुक्ला, कैबिनेट ने दी मंजूरी, 1983 बैच के हैं IPS अधिकारी

ऋषि कुमार शुक्ला को बधाई देने पुलिस अधिकारी व उनको चाहने वाले उनके दफ्तर और आवास पर पहुंचे. शुक्ला नई नियुक्ति के बाद बहुत ज्यादा बोलने को तैयार नहीं हुए. उन्होंने अपने शुभचिंतकों से कहा, “आप सब का बहुत आभारी हूं. मेरे पास आप सब की शुभकामनाओं के अलावा कुछ नहीं है. वही लेकर मैं जा रहा हूं, और वही लेकर लौटूंगा.” ऋषि कुमार शुक्ला को सीबीआई का नया डायरेक्टर बनाया गया है. कार्मिक मंत्रालय की ओर से जारी आदेश के अनुसार ऋषि कुमार शुक्ला को दो साल के तय कार्यकाल के लिए शनिवार को सीबीआई का निदेशक नियुक्त किया गया है. कैबिनेट की न‍ियुक्‍ति सम‍िति‍ ने उनके नाम को मंजूरी दे दी है.

CBI के नए डायरेक्टर का कांग्रेस ने किया विरोध, नियमों का उलंघन बताते हुए पीएम को लिखा लैटर

ऋषि कुमार शुक्ला मध्य प्रदेश पुलिस के प्रमुख रह चुके हैं. 1983 बैच के मध्य प्रदेश काडर के आईपीएस अधिकारी फिलहाल मध्य प्रदेश पुलिस आवास निगम के अध्यक्ष हैं. वह आलोक वर्मा का स्थान लेंगे, जिन्हें 10 जनवरी को इस पद से हटा दिया गया था. बताया जा रहा है कि चार्ज संभालने के बाद शुक्‍ला का कार्यकाल दो साल का होगा. इससे पहले सीबीआई प्रमुख की न‍ियुक्‍ति‍ को लेकर हुई बैठकों में कोई नतीजा नहीं न‍िकल सका था. पिछले कुछ दिनों से सीबीआई विवादों से घिरी थी.