कांग्रेस के दिग्गज नेता और अपने विवादित बयान को लेकर हमेशा से विवादों में रहने वाले दिग्विजय सिंह ने दिया एक  फिर  ऐसा बयान जिसके बाद मच गया कोहराम। कश्मीर और पाकिस्तान अध‍िकृत कश्मीर को  दिग्विजय सिंह की जुबान फिसल गई और उसके कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय िंसंह ने कश्मीर को भारत अधिकृत कश्मीर बताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पाक अधिकृत कश्मीर की बहुत चिंता है जिसके लिए वे बधाई के पात्र हैं लेकिन उन्हें भारत अधिकृत कश्मीर की भी चिंता करनी चाहिए और वहां के लोगों से भी बात करनी चाहिए।

गौरतलब हो की मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल पहुंचे दिग्विजय सिंह ने गुरुवार को संवाददाताओं को बताया, “प्रधानमंत्री मोदी को पाक अधिकृत कश्मीर की ज्यादा चिंता है, इसके लिए वे बधाई के पात्र है लेकिन वे हिंदुस्तान के कश्मीरियों से बात करने को तैयार नहीं है। लेकिन इस बयान के बाद जब पत्रकारों ने उनसे सवाल पुछा  तो उन्होंने तुरंत सुधार करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है। यह भी पढ़ें: दिग्विजय सिंह थाने में हाजिर हों : नोटिस

दिग्विजय सिंह ने कहा अगर हमें कश्मीर के लोगों के मन में विश्वास पैदा करना है फिर चाहे वह पाक अधिकृत कश्मीर हो या भारत अधिकृत कश्मीर तो यह वहां के लोगों से बातचीत के जरिए ही संभव है। हालांकि, उन्होंने बाद में अपनी बात को संभालते हुए कहा कि मेरा कहने का आशय है कि उन्हें हिंदुस्तान के कश्मीर की चिंता नहीं है, घाटी की चिंता नहीं है लेकिन पाक अधिकृत कश्मीर की चिंता है।