नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकवादी हमले को कांग्रेस के सीनियर नेता दिग्विजय सिंह ने दुर्घटना करार दिया है. इस आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. हमले के 13वें दिन भारत ने पाकिस्तान के बालकोट पर एयर स्ट्राइक कर आतंकवादियों के अड्डे को निशाना बनाया. इसके बाद पाकिस्तान ने भी भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की जिसे भारतीय एयरफोर्स ने नाकाम कर दिया. इस घटना के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया. दिग्विजय सिंह ने सेना की एयर स्ट्राइक में कितने आतंकवादी मारे गए सरकार से सही आंकड़े की मांग कर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने पुलवामा आतंकवादी हमले को दुर्घटना करार दिया.

दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया, हमें हमारी सेना पर उनकी बहादुरी पर गर्व है व सम्पूर्ण विश्वास है. सेना में मैंने मेरे अनेकों परिचित व निकट के रिश्तेदारों को देखा है किस प्रकार वे अपने परिवारों को छोड़ कर हमारी सुरक्षा करते हैं. हम उनका सम्मान करते हैं.

एक अन्य ट्वीट में सिंह ने लिखा, किन्तु पुलवामा दुर्घटना के बाद हमारी वायु सेना द्वारा की गयी Air Strike के बाद कुछ विदेशी मीडिया में संदेह पैदा किया जा रहा है जिससे हमारी भारत सरकार की विश्वसनीयता पर भी प्रश्न चिन्ह लग रहा है. इस ट्वीट के बाद लोगों ने दिग्विजय सिंह को भला-बुरा कहते हुए याद दिलाया कि पुलवामा हमला आतंकवादी हमला था न कि दुर्घटना.