नई दिल्‍ली: ये वीडियो मध्‍य प्रदेश की सत्‍तारूढ़ पार्टी कांग्रेस के एक विधायक का है, जिसमें वह भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को जिंदा जलाने की धमकी देते हुए नजर आ रहे हैं. एमपी के राजगढ़ जिले की ब्‍यावरा विधानसभा क्षेत्र से विधायक गोवर्धन दांगी ने गुरुवार को ये बात तब कही, जब उनसे लोकसभा में भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह के द्वारा नाथूराम गोडसे को देशभक्‍त बताए जाने पर प्रतिक्र‍िया ली गई.

कांग्रेस एमएलए गोवर्धन दांगी ने कहा, हम इसकी निंदा करते हैं. हम केवल उसका पुतला ही नहीं फूंकेगे, अगर उसने कभी अपने पैर यहां रखे, तो हम उसको भी जिंदा जला देंगे.”

बता दें कि प्रज्ञा ने बुधवार को लोकसभा में एसपीजी संशोधन विधेयक पर चर्चा के दौरान उस वक्त विवादित टिप्पणी की थी, जब द्रमुक सदस्य ए राजा बोल रहे थे. प्रज्ञा की टिप्पणी को सदन की कार्यवाही से हटा दिया गया था.

शुक्रवार को बीजेपी सांसद प्रज्ञा ने अपने विवादित बयान पर सदन में सफाई पेश की है. मैं महात्‍मा गांधी के देश के योगदान का सम्‍मान करती हूं. उन्‍होंने कहा कि मेरे बयान को तोड़ा मरोड़ा गया है. किसी को ठेस पहुंची तो माफी मांगती हूं.

बीजेपी की ओर से इस मामले में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि गोडसे को देशभक्त मानने वाली सोच की वह और उनकी पार्टी निंदा करते हैं. वहीं, बीजेपी सांसद प्रज्ञा को रक्षा सम‍ित‍ि

भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर के लोकसभा में दिए विवादित बयान को लेकर कांग्रेस और सहयोगी दल सदन में उनके खिलाफ निंदा प्रस्ताव लाने की तैयारी में हैं. इन दलों ने स्पीकर ओम बिरला के कार्यालय को नोटिस दिया है.