नई दिल्‍ली: इलेक्‍शन कमीशन ऑफ इंडिया (Election Commission of India) ने आज मंगलवार को मध्‍य प्रदेश की मंत्री और विधानसभा उपचुनाव में किस्‍मत आजमा रही इमरती देवी को एक नोटिस जारी कर विवादित टिप्‍पणी करने को लेकर 48 घंटे में जवाब मांगा है.  चुनाव आयोग ने आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के लिए भाजपा नेता इमरती देवी को नोटिस जारी किया है. ECI  ने उसे 48 घंटे में नोटिस का जवाब देने के लिए कहा. Also Read - Madhya Pradesh News: राजगढ़ के कलेक्टर ने खुद पर लगाया जुर्माना, जानें क्या वजह...

बता दें कि मध्‍य प्रदेश के विधानसभा के उप चुनाव के दौरान पूर्व मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने एक चुनावी सभा में ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया की समर्थक और राज्‍य की मंत्री इमरती देवी को ‘आइटम’ कहा था. बता दें कि आज ही चुनाव आयोग ने मध्‍य प्रदेश के पूर्व सीएम व कांग्रेस नेता कमलनाथ को लेकर कहा था कि भाजपा कीमहिला उम्मीदवार के खिलाफ ‘आइटम’ शब्द का इस्तेमाल कर प्रचार के संबंध में उसके परामर्श का उल्लंघन किया.

बता देंकि कमलनाथ ने कुछ दिन पहले एक चुनावी रैली में भाजपा उम्मीदवार इमरती देवी के खिलाफ कटाक्ष करते हुए यह टिप्पणी की थी जिसके बाद चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस जारी किया था. बीजेपी ने कमलनाथ की इस टिप्पणी पर तीखी प्रतक्रिया व्यक्त की थी.

कमलनाथ के विवादित बयान के बाद इमरती देवी ने मीडियाकर्मियों को कहा था कि कि कमलनाथ की मां और बहन बंगाल की आइटम होंगी, लेकिन मुझे इसकी जानकारी नहीं है.. वो बंगाल का आदमी है, उसे बोलने की सभ्यता नहीं है.

इमरती देवी ने कहा था, वो बंगाल का आदमी है, वो मध्यप्रदेश में आया सिर्फ मुख्यमंत्री बनने के लिए. उसे बोलने की सभ्यता नहीं है, तो उस व्यक्ति को क्या कहा जाए? वो मुख्यमंत्री पद से हट गया तो पागल हो गया. अब पागल बनकर पूरे प्रदेश में घूम रहा है, तो उसका हम क्या कर सकते हैं. वह कुछ भी कह सकता है. मेरे प्रदेश का आदमी नहीं है, उसकी मां और बहन बंगाल की आइटम होंगी, तो हमें ये पता थोड़ी है… इमरती देवी का ऐसे बयान का एक वीडियो वायरल हुआ था.