नई दिल्‍ली: इलेक्‍शन कमीशन ऑफ इंडिया (Election Commission of India) ने आज मंगलवार को मध्‍य प्रदेश की मंत्री और विधानसभा उपचुनाव में किस्‍मत आजमा रही इमरती देवी को एक नोटिस जारी कर विवादित टिप्‍पणी करने को लेकर 48 घंटे में जवाब मांगा है.  चुनाव आयोग ने आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के लिए भाजपा नेता इमरती देवी को नोटिस जारी किया है. ECI  ने उसे 48 घंटे में नोटिस का जवाब देने के लिए कहा.Also Read - Rita Bahuguna Joshi बेटे को टिकट दिलाने के लिए सांसद का पद छोड़ने को तैयार! जेपी नड्डा को पत्र लिखकर कही यह बात

Also Read - Sangeet Som Profile: भाजपा के फायरब्रांड नेता संगीत सोम के बारे में जानें सब कुछ

बता दें कि मध्‍य प्रदेश के विधानसभा के उप चुनाव के दौरान पूर्व मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने एक चुनावी सभा में ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया की समर्थक और राज्‍य की मंत्री इमरती देवी को ‘आइटम’ कहा था. बता दें कि आज ही चुनाव आयोग ने मध्‍य प्रदेश के पूर्व सीएम व कांग्रेस नेता कमलनाथ को लेकर कहा था कि भाजपा कीमहिला उम्मीदवार के खिलाफ ‘आइटम’ शब्द का इस्तेमाल कर प्रचार के संबंध में उसके परामर्श का उल्लंघन किया. Also Read - Keshav Prasad Maurya: अखबार डालने से उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री तक, ऐसा है केशव प्रसाद मौर्य का Profile

बता देंकि कमलनाथ ने कुछ दिन पहले एक चुनावी रैली में भाजपा उम्मीदवार इमरती देवी के खिलाफ कटाक्ष करते हुए यह टिप्पणी की थी जिसके बाद चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस जारी किया था. बीजेपी ने कमलनाथ की इस टिप्पणी पर तीखी प्रतक्रिया व्यक्त की थी.

कमलनाथ के विवादित बयान के बाद इमरती देवी ने मीडियाकर्मियों को कहा था कि कि कमलनाथ की मां और बहन बंगाल की आइटम होंगी, लेकिन मुझे इसकी जानकारी नहीं है.. वो बंगाल का आदमी है, उसे बोलने की सभ्यता नहीं है.

इमरती देवी ने कहा था, वो बंगाल का आदमी है, वो मध्यप्रदेश में आया सिर्फ मुख्यमंत्री बनने के लिए. उसे बोलने की सभ्यता नहीं है, तो उस व्यक्ति को क्या कहा जाए? वो मुख्यमंत्री पद से हट गया तो पागल हो गया. अब पागल बनकर पूरे प्रदेश में घूम रहा है, तो उसका हम क्या कर सकते हैं. वह कुछ भी कह सकता है. मेरे प्रदेश का आदमी नहीं है, उसकी मां और बहन बंगाल की आइटम होंगी, तो हमें ये पता थोड़ी है… इमरती देवी का ऐसे बयान का एक वीडियो वायरल हुआ था.