नई दिल्‍ली: इंडियन एयरफोर्स फोर्स का मिग 21 एयरक्राफ्ट बुधवार को सुबह मध्‍य प्रदेश के ग्‍वालियर एयरबेस के पास क्रैश हो गया. ये मिग 21 ट्रेनर एयरक्राफ्ट है, जो एक ट्रेनिंग उड़ान पर था. इस हादसे में दोनों पायलट बाल-बाल बच गए. सूत्रों ने बताया कि विमान नियमित मिशन पर था और सुबह करीब 10 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इंडियन एयरफोर्स ने दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए ‘कोर्ट ऑफ इंक्वायरी’के आदेश दिए हैं.

मिग 21 एयरक्राफ्ट की उड़ान के दौरान एक ग्रुप कैप्‍टन और स्‍क्‍वेडन लीडर सफलतापूर्वक एजेक्‍ट करने में सफल रहे. महज कुछ पलों के अंतर से दोनों पायलट अपनी जान बचाने में कामयाब रहे. जमीन पर जब ये पायलट उतरे तो देखा कि उनका विमान आग के शोलों में बदल गया है और कुछ ही समय में जलकर खाक हो गया है. भारतीय वायु सेना (आईएएफ) का ये मिग 21 प्रशिक्षण विमान मंगलवार को ग्वालियर एयरबेस के पास दुर्घटनाग्रस्त हुआ, और खेतों में जाकर गिर गया है.

पुलिस ने बताया कि प्रशिक्षण विमान मध्य प्रदेश के भिंड जिले के चौधरी-का-पुरा में दुर्घटनाग्रस्त हुआ. भिंड के पुलिस अधीक्षक रुडोल्फ अल्वारेस ने बताया, गांव प्रमुख द्वारा हमें दी गई जानकारी के अनुसार दोनों पायलट सुरक्षित बाहर निकल गए थे. एसपी ने कहा, ग्वालियर में हमने आईएएफ के अधिकारियों को घटना की जानकारी दे दी है.