नई दिल्‍ली: मध्‍य प्रदेश के कांग्रेस के सीनियर नेता ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया अपनी पार्टी छोड़ने के दूसरे दिन बुधवार को जब दिल्‍ली में बीजेपी की सदस्‍यता ग्रहण कर ली, तब मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से पिछले विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी के चुनावी नारे हमारा नेता शिवराज, माफ करो महाराज (Hamara neta Shivraj, Maaf karo Maharaj) पर उनकी प्रतिक्रिया जाननी चाही तो उन्‍होंने कहा, अगर कोई लोकप्र‍िय था तो वह महाराज (Jyotiraditya M Scindia) थे. बीजेपी में अब महाराज और शिवराज एक हैं. Also Read - भाजपा अध्यक्ष ने कहा- लॉकडाउन में पैदल घर को निकले लोगों की मदद करें पार्टी कार्यकर्ता 

मध्‍य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, यह बीजेपी और व्‍यक्तिगतरूप से मेरे लिए आनंद का दिन है. आज मैं राजमाता सिंधिया जी को याद करता हूं. ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया बीजेपी परिवार के एक सदस्‍य बन गए हैं. यशोधरा जी हमारे साथ हैं. पूरा परिवार बीजेपी के साथ है. उनकी परंपरा है, जहां राजनीति लोगों की सेवा का माध्‍यम है. Also Read - लोगों को लाने के लिए विमान का प्रयोग तो गरीबों के लिए बस का क्यों नहीं : कांग्रेस

वहीं, ज्‍योतिरादित्‍य की बुआ और बीजेपी नेता यशोधरा राजे ने कहा, आज बहुत खुशी है. शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्‍व में सरकार का गठन होगा. हम खुश है क्‍योंकि मैं उनके अंउर में काम कर चुकी हूं और मैं जानती हूं कि हमारे पास जनता के लिए क्‍या शानदार योजनाएं थीं और आज वो नहीं है. मेरे भतीजे को शुभकामनाएं, मुझे उम्‍मीद है कि हमारी बुआ भतीजे का अच्‍छा कॉम्‍ब‍िनेशन होगा.

बता दें क‍ि मध्य प्रदेश में पिछले कुछ दिनों जारी राजनीतिक उठापटक के बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया बुधवार को भाजपा में शामिल हो गए. भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने पार्टी मुख्यालय में सिंधिया को पार्टी की सदस्यता दिलाई. सिंधिया भाजपा मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा एवं अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए. सिंधिया ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व की सराहना करते हुए कहा कि वह आहत थे, क्योंकि वह अपने पूर्व संगठन (कांग्रेस) में लोगों की सेवा नहीं कर पा रहे थे.

सिंधिया ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में देश दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ा है और वह भविष्य की चुनौतियों को परखते हुए उसका क्रियान्वयन कर रहे हैं. मोदी के नेतृत्व में भारत का भविष्य सुरक्षित है.