भोपाल। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि इस साल के अंत में मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में अगर कांग्रेस सत्ता में आयी तो चीन के लोगों के हाथ में ‘मेड इन भोपाल’ का मोबाइल सेट होगा. राहुल ने यहां भेल दशहरा मैदान में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आपके हाथ में जो मोबाइल है, वह ‘मेड इन चाइना’ है. अगर मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी तो हम ‘मेड इन भोपाल’ और ‘मेड इन मध्यप्रदेश’ मोबाइल बनाएंगे.Also Read - नागालैंड हिंसा: राहुल गांधी ने केंद्र को घेरा, कहा- सैनिक और आम लोग सुरक्षित नहीं, गृह मंत्रालय क्या कर रहा है?

Also Read - राहुल गांधी का केंद्र पर बड़ा हमला, कहा- आंदोलन में जान गंवाने वाले 700 किसानों के परिजनों के बारे में सोचें पीएम, मुआवजा दें

मेड इन भोपाल मोबाइल Also Read - Prashant Kishore का हमला- 'विपक्ष का नेतृत्व Congress का दैवीय अधिकार नहीं, 10 साल में 90% चुनाव में मिली है हार' |

उन्होंने कहा कि जब चाइना के युवा अपने मोबाइल देखें, तो ‘मेड इन भोपाल’, ‘मेड इन इंडिया’ देखें. राहुल ने कहा कि यह काम मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और दिग्गज पार्टी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ही कर सकते हैं, भाजपा नहीं. हम यह काम करके दिखाएंगे.

मध्यप्रदेश चुनाव से पहले राहुल गांधी का ऐलान, पैराशूट उम्मीदवारों को नहीं मिलेगा पार्टी का टिकट

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश का युवा रोजगार चाहता है, काम करना चाहता है. मध्यप्रदेश के युवाओं में शक्ति है, ज्ञान है और ताकत है. लेकिन बेरोजगार हैं. राहुल ने कहा, चीन की सरकार 24 घंटे में 50,000 युवाओं को रोजगार देती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार 24 घंटे में पूरे देश में 450 युवाओं को रोजगार दे पा रही है. जहां भी देखो ‘मेड इन चाइना’.

बता दें कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर इन दिनों राहुल मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं. अपनी यात्रा में वह लोगों से मिल रहे हैं और जगह जगह जनसभा कर रहे हैं. इस दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया और युवा कार्यकर्ता उनके साथ रहते हैं. सिंधिया प्रचार अभियान समिति के प्रमुख हैं.