इंदौर: मध्यप्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी ने इंदौर जिले की राऊ सीट पर अपना कब्जा बरकरार रखते हुए मंगलवार को बीजेपी उम्मीदवार मधु वर्मा को 5,703 मतों के अंतर से शिकस्त दी. वहीं, इंदौर की महापौर मालिनी गौड़ ने बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर जीत हासिल की है.  बेहद उतार-चढ़ाव भरे चुनावी मुकाबले में पटवारी ने 1,07,740 मत हासिल किए, जबकि वर्मा के हिस्से में 1,02,037 वोट आए. इस सीट पर 2,475 मतदाताओं ने नोटा के विकल्प का इस्तेमाल किया. यानी उन्होंने इस सीट से चुनाव लड़ने वाले कुल 10 उम्मीदवारों में से किसी को भी अपने मत के योग्य नहीं माना.

पटवारी ने वर्ष 2013 के पिछले विधानसभा चुनावों में भी राऊ सीट से ही जीत हासिल की थी. इस बीच, इंदौर की महापौर मालिनी लक्ष्मणसिंह गौड़ ने इंदौर-4 क्षेत्र में बतौर बीजेपी उम्मीदवार 43,090 मतों के विशाल अंतर से कांग्रेस प्रत्याशी सुरजीत सिंह चड्ढा के खिलाफ जीत हासिल की. इसके साथ ही, उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं में “अयोध्या” के रूप में मशहूर सीट पर अपने परिवार का पारम्परिक कब्जा कायम रखा.

मालिनी को 1,02,673 मत मिले, जबकि चड्ढा को 59,583 वोट से संतोष करना पड़ा. मालिनी के राजनीति में प्रवेश से पहले उनके पति लक्ष्मणसिंह गौड़ इंदौर-4 से चुनाव लड़ते थे. लक्ष्मणसिंह गौड़ की वर्ष 2008 में सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी. तब वह प्रदेश की तत्कालीन बीजेपी सरकार में शिक्षा मंत्री थे.