दतिया: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए जवान रंजीत सिंह तोमर (29) का सोमवार को मध्यप्रदेश के दतिया जिले के उनके गृह नगर ग्राम रेव में पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. जवान रंजीत को श्रद्धांजलि देने उनके घर पहुंचे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने परिजनों को ढांढस बंधाने के बाद घोषणा की कि प्रदेश सरकार शहीद सैनिक के परिजनों को एक करोड़ रुपए की सम्मान निधि देने के साथ-साथ उसके परिवार के एक सदस्य को शासकीय नौकरी और दतिया में एक फ्लैट देगी. Also Read - Funeral: अरथी के इंतजाम से श्मशान ले जाने तक, अंतिम संस्कार की हर सुविधा मिलेगी ऑनलाइन

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि इसके अलावा ग्राम रेव में शहीद सैनिक की प्रतिमा भी लगाएंग. रंजीत भारतीय सेना की 28वीं राष्ट्रीय राइफल्स में सैनिक के पद पर थे और जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकवादियों के साथ 6 जुलाई को मुठभेड़ में शहीद हो गए थे.

मध्य प्रदेश के जनसम्पर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा भी शहीद रंजीत के अंतिम संस्कार में शामिल हुए. अंतिम संस्कार में हजारों की संख्या में लोगों के अलावा सेना के अधिकारी एवं जवान भी मौजूद थे. सैन्य टुकड़ी ने शहीद को सलामी दी.

(इनपुट- एजेंसी)