Love Jihad : उमेश बनकर की थी लव मैरिज, निकला सलमान तो धर्म परिवर्तन के लिए बनाने लगा दबाव

Love Jihad Latest News: मध्‍य प्रदेश की राजधानी भोपाल में लव जिहाद का मामला सामने आया, गृह मंत्री ने दिए जांच का आदेश

Published: November 28, 2020 12:06 AM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Laxmi Narayan Tiwari

Love Jihad : उमेश बनकर की थी लव मैरिज, निकला सलमान तो धर्म परिवर्तन के लिए बनाने लगा दबाव
लव ज‍िहाद की शि‍कायत लेकर पीड़ि‍ता अपनी गोद में बच्‍चा लेकर गृह मंत्री नरोत्‍तम म‍िश्रा से श‍िकायत करने पहुंची. (फोटो: साभार ट‍ि्वटर)

Love Jihad Latest News from Bhopal: मध्‍य प्रदेश की बीजेपी सरकार जब ‘लव जिहाद’ के खिलाफ कानून लाने जा रही है इस बीच राजधानी भोपाल में एक लव जिहाद का ताजा मामला सामने आया है. मीडिया के सामने यह मामला शुक्रवार को तब सामने आया जब पीड़ित महिला शाम को गृह मंत्री नरोत्‍तम मिश्रा के पास अपनी बीती सुनाने अपने बेटे को गोद में लेकर पहुंची.

Also Read:

भोपाल के कोलार थाना क्षेत्र के गेहूंखेड़ा इलाके की युवती ने बताया कि करीब साल भर पहले उसने एक युवक से मंदिर में लव मैरिज की थी. उसने परिचय के दौरान अपना नाम उमेश बताया था. वह करीब साल भर साथ रहा. लेकिन जब बाद में उसका असली चेहरा आया तो वह सलमान निकला. यह सामने आने तक युवती एक बच्‍चे की मां बन चुकी है. पीड़ित युवती ने बताया कि सलमान उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा है और बेटे को भी मारने की कोशिश की है.

मध्‍य प्रदेश के मंत्री नरोत्‍तम मिश्रा ने इस मामले के बारे में ट्वीट कर बताया है और भोपाल पुलिस को जांच का आदेश दिया है. मंत्री ने पीड़िता को मदद का भरोसा भी दिया है.

एमपी के गृह मंत्री ने ट्वीट कर बताया है, ” भोपाल की एक युवती ने डरा-धमकाकर शादी करने और धर्मांतरण के लिए विवश किए जाने की शिकायत की है. पीड़ित युवती की फरियाद सुनने के बाद डीआईजी भोपाल को मामले की गंभीरता से जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

बता दें मध्‍य प्रदेश की बीजेपी सरकार लव जिहाद के खिलाफ कानून लाने जा रही है, जिसमें सजा का प्रावधान 10 साल करने जा रही है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: November 28, 2020 12:06 AM IST