इंदौर: ये वीडियो हैं मध्यप्रदेश के इंदौर शहर का, जिसमें एक चार मंजिला बिल्‍डिंग एक मिनट से भी कम यानि महज कुछ ही सेकंडों में धराशायी होते हुए दिखाई दे रही है. विस्फोटक इतने शक्तिशाली थे कि धमाके के एक मिनट से भी कम समय में यह चार मंजिला इमारत मलबे के ढ़ेर में बदल गई.

इंदौर शहर में अवैध रूप से बनाई गई इमारतों को ध्वस्त करने की मुहिम के तहत इंदौर नगर निगम (आईएमसी) ने शुक्रवार को यहां चार मंजिल वाले भवन को विस्फोट से जमींदोज कर दिया.

इंदौर नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि न्याय नगर एक्सटेंशन में बने भवन के मालिक को 15 जनवरी को नोटिस जारी कर दो दिन के भीतर इस अवैध निर्माण को हटाने को कहा गया था. लेकिन ऐसा नहीं किए जाने पर इसे विस्फोटक लगाकर उड़ा दिया गया.

विस्फोटक इतने शक्तिशाली थे कि धमाके के एक मिनट से भी कम समय में यह चार मंजिला इमारत मलबे के ढेर में बदल गई. अधिकारी ने बताया कि ढहाया गया भवन सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर बनाया गया था. इसका निर्माण नियम-कायदों के विपरीत किया गया था.

बता दें कि इससे पहले भी इंदौर नगम निगम में मध्‍य प्रदेश के बहुचर्चित हनी ट्रैप मामले के वीडियो वायरल करने वाले मीडिया संचालक और व्‍यवसायी की अवैध बिल्डिंगों को ढहाया गया था. मध्‍य प्रदेश की कमलनाथ सरकार राज्‍य में अवैध निर्माणों के खिलाफ व्‍यापक मुहिम चलाए हुए है, जिसके तहत अवैध तरीके से कब्‍जाई गई सरकारी जमीनों को मुक्‍त कराया जा रहा है.